पॉलिटिकल

कोरोना: छत्तीसगढ़ में भी लागू हो सकती है कोरोना की सख्ती….मुख्यमंत्री ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर कही ये बात ….

रायपुर 23 अप्रैल 2022। देश की राजधानी में कोरोना के बढ़ती रफ्तार ने देश को चिंता में डाल दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कोरोना की रफ्तार पर चिंता जतायी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संकेत दिये हैं कि अगर स्थिति खराब हुई तो छत्तीसगढ़ में भी पाबंदियां लागू की जा सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि …

ये जरूर चिंता का विषय है कि कोरोना की लहर खत्म हो गयी है, लेकिन फिर से देश की राजधानी में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। वहां प्रतिबंधात्मक निर्देश भी दिये गये हैं। मध्यप्रदेश में भी इस तरह के निर्देश की सूचना मिल रही है। हमलोग भी इस पर विचार करेंगे। आवश्यकता पढ़ेगी तो प्रारंभिक रूप से सुरक्षा के जो उपाय हैं, उसे लेकर आदेश जारी करेंगे।

आपको बता दें कि फिलहाल मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी गयी है। कोरोना के गाइडलाइन पर सिथिल कर दिये गये हैं। लेकिन इसी बीच फिर से कोरोना की बढ़ी रफ्तार ने मास्क के दौर को वापस करने की तैयारी कर दी है। आपको बता दें कि हाल के दिनों कोरोना की रफ्तार लगातार तेज हुई है।

देश में कोरोना मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। लगातार चौथे दिन कोरोना के 2,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। बीते दिन देश में कुल 2,527 नए कोरोना केस मिले, जबकि 33 लोगों की मौत हुई है। पिछली बार कोविड केस कम होने के दौरान 17 मार्च को 2,528 केस मिले थे।

देश में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 15,079 है। पिछली बार 15 हजार से अधिक एक्टिव (15,378) केस 28 मार्च को दर्ज किए गए थे। केसेस में लगातार हो रही बढ़ोतरी से बहुत जल्द चौथी लहर की आशंका जताई जा रही है।

उधर, राजधानी दिल्ली में महज नए मामले ही नहीं बढ़े हैं, बल्कि इस सप्ताह वहां की R-Value भी बढ़ गई है। R-Value वह आंकड़ा है, जो बताता है कि कोरोना किस रफ्तार से फैल रहा है। IIT-मद्रास के एनालिसिस के मुताबिक, इस सप्ताह दिल्ली की R-Value 2.1 रही है यानी हर संक्रमित मरीज कम से कम दो अन्य लोगों में संक्रमण फैला रहा है।

Back to top button