टॉप स्टोरीज़स्पोर्ट्स

Instagram पर 600 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो

11 अगस्त 2023 क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर 600 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनकर इंस्टाग्राम इतिहास रच दिया है। यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड नवंबर 2022 में 500 मिलियन फॉलोअर्स के आंकड़े तक पहुंचने के महीनों बाद आया है।

दुनिया के सबसे असाधारण फुटबॉलरों में से एक के रूप में प्रसिद्ध, वह अल नासर के लिए फॉरवर्ड का पद संभालते हैं और पुर्तगाली राष्ट्रीय टीम के सम्मानित कप्तान के रूप में कार्य करते हैं।

फ़ुटबॉल स्टार इंस्टाग्राम पर सक्रिय रूप से पोस्ट करता है और पिछले मई से उसके 150 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं सामाजिक ब्लेड34% की वृद्धि।

गिनीज बुक में दर्ज किया नाम
2017 के बाद पहली बार (और कुल मिलाकर तीसरी बार), क्रिस्टियानो रोनाल्डो फोर्ब्स की दुनिया के सबसे अधिक भुगतान वाले एथलीटों क… की सूची में भी शीर्ष पर हैं. उन्होंने 2023 में एक एथलीट के लिए सबसे अधिक वार्षिक कमाई के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब अपने नाम किया. अर्जेंटीनाके विश्व कप विजेता फुटबॉलर लियोनेल मेसी सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में दूसरे स्थान पर हैं, उनके 482 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इस बीच,अमेरिकी गायिका और और अभिनेत्री सेलेना गोमेज़ इंस्टाग्राम पर 427 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा काइली जेनर, ड्वेन “द रॉक” जॉनसन, एरियाना ग्रांडे, बेयॉन्से, ख्लोए कार्दशियन, जस्टिन बीबर जैसे सेलेब्स इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले 10 लोगों की सूची में सबसे आगे हैं.

Back to top button