हेडलाइन

CWC मेंबर होंगे नॉमिनेट: स्टेयरिंग कमेटी ने दिया राष्ट्रीय अध्यक्ष को मनोनयन का अधिकार…इधर सोनिया-राहुल कुछ ही वक्त में पहुंचेंगे रायपुर, कल सोनिया का संबोधन ..फिर

रायपुर 24 फरवरी 2023। CWC मेंबर का चुनाव नहीं बल्कि नॉमिनेशन होगा। स्टेयरिंग कमेटी की बैठक में आज कई अहम मुद्दों पर फैसला लिया गया। स्टेयरिंग कमेटी ने CWC मेंबर को नामिनेट करने का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष को देने का भी फैसला लिया। इससे पहले आज 3 घंटे तक संचालन समिति की बैठक हुई। इस बैठक में 45 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। बैठक की जानकारी देते हुए जयराम रमेश ने बताया कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी अब से कुछ देर में रायपुर पहुंचेंगे।। सोनिया गांधी कल जबकि राहुल गांधी परसों प्लेनरी सेशन को संबोधित करेंगे।

इससे पहले आज शाम साढ़े 4 बजे सब्जेक्ट कमेटी की बैठक होगी। बैठक में 6 प्रस्ताव तैयार किये गए है, उस पर चर्चा की जाएगी। इस प्रस्ताव पर फिर कल परसो उस पर चर्चा होगी। जयराम रमेश ने बताया कि कल खड़गे और सोनिया गांधी संबोधित करेंगे। 3 प्रस्ताव राजनीतिक, आर्थिक और विदेशी मुद्दे के प्रस्ताव पर कल चर्चा होगी, वहीं 26 को 3 और प्रस्तावों पर चर्चा होगी। 26 फरवरी को राहुल गांधी संबोधित करेंगे। स्टेयरिंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष को सीडब्ल्यूसी के सदस्यों को नॉमिनेट करने के लिए अधिकार दिया जाये। जानकारी के मुताबिक सीडब्ल्यूसी मेंबर के चुनाव को लेकर आमराय नहीं बन सकी। बैठक में चुनाव के फायदे और नुकसान दोनों पर चर्चा हुई। और फिर अध्यक्ष को अधिकार दे दिया गया।

Back to top button