अध्यातम

1 मई का दैनिक राशिफल इन राशिवालों की होगी मन की मुराद पूरी इनको इन बातों का रखना होगा खाया पढ़े राशि

मेष राशि
आज आपका दिन खर्चीला रहने वाला है। जरूरत से अधिक चीजों की शॉपिंग हो जायेगी। बेहतर होगा आज समानों की लिस्ट बना कर ही बाजार जाएं। इस राशि के छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। इसके अलावा किसी नये कॉलेज में एडमिशन लेने के लिये आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति में स्थिरता बनी रहेगी। कार्यों में पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा ।

वृष राशि
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की होनी तय है। इस राशि की महिलाएँ नए कपड़े या घर का कुछ समान खरीदने के लिए शॉपिंग पर जायेंगी। आज दोस्तों की मदद से कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएँ आज आपके मन में आयेंगी।आज के दिन यात्रा करते हुए सामान या पैसों का ध्यान जरूर रखें। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जॉब में सफलता मिलेगी. कल आप जो भी काम हाथ में लेंगे, वह समय से पूरा करेंगे. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. कल सेहत संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आपकी सेहत ठीक बनी रहेगी.

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक होगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा, जिससे आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे.

सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. छात्रों में कैरियर को लेकर उत्साह होगा. खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे, जिसका उन्हें अच्छा परिणाम हासिल होगा. कल आपका सकारात्मक विचार आपकी उलझनों को दूर करेगा. कल आप मन ही मन किसी बात को लेकर खुश रहेंगे. आपकी मन की कोई इच्छा पूरी होगी.
कन्या राशि
आज आपका दिन नई सौगात लेकर आया है। आज करियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे घर का वातावरण खुशनुमा हो जायेगा। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आयेंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने-फिरने के लिए समय बेहतर है। इस राशि के जो लोग वकील हैं आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल होगी। स्वास्थ्य आज बहुत ही बढ़िया रहेगा। आज सारी परेशानियों का हल निकलेगा ।

तुला राशि
आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आज आप जिन कामों को करने के लिए सोचेंगे। आप जिंदगी के प्रति अपने नजरिये को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है । अच्छा रहेगा आप पढाई पर ज्यादा ध्यान दें। महिलाओं के लिए दिन राहतपूर्ण रहने वाला है, परिवार के सभी लोग घर के कामों में आपकी सहायता करेंगे।

वृश्चिक राशि
आज भाग्य का आपको पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आगे बढ़ने के लिए आप कुछ नया सीखेंगे। इस राशि के जो लोग सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें तरक्की के नये अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा आज आप कोई नया काम शुरु करने की योना भी बनायेंगे, जो की काफी फलदायी होगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा। सेहत के लिहाज से भी आप खुद को तंदुरुस्त महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल ऑफिस में काम को लेकर आपकी अहमियत बढ़ेगी. कल आप खुद के काम से खुश होंगे. कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी. आक्समिक धन लाभ होने की संभावना रहेगी. कारोबार विस्तार को लेकर नई योजनाएं बनाएंगे, जिनमें आपको कामयाबी मिलेगी. संतान के द्वारा आप के मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन सुखद रहने वाला है. छोटे व्यापारियों को अपने व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइट काम भी करने की योजना बनाएंगे, जिससे उनकी आय में बढ़ोतरी हो सके. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा कल आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे.
कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. सेहत में लापरवाही से बचें नहीं तो आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं. कल आपके कई दिनों से रुके हुए काम में सफलता मिलेगी. प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक रहेगा.
मीन राशि
आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। दाम्पत्य संबंधों में नई ताजगी महसूस करेंगे। आज किया हुआ निवेश भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आज आपकी मन से कि हुई कोशिशें पूरी हो जायेगी। आप सोशल मीडिया पर नए लोगों से संपर्क बढ़ाने में कामयाब होंगे। बच्चे माता-पिता के साथ बजार घूमने जायेंगें, जिससे उनका मन काफी प्रसन्न हो जायेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है।

Back to top button