अध्यातम

26 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों की आज चमकेगी किस्मत… मीन और धनु वालो को इस बात का रखना होगा ख्याल…

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. दूसरों की सफलता को सरहाकर आप उसका लुत्फ ले सकते हैं. कल आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए, जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है.

अपनी नई परियोजनाओं के लिए माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है. कल मिली कोई अच्छी खबर आपके उत्साह को दुगना कर देगी. कल आपके पास खाली समय होगा. इस समय का इस्तेमाल आप अपने भाई, बहनों से फोन पर बातचीत करने में व्यतीत कर सकते हैं. आपको कल मानसिक शांति का अहसास होगा. आपको खुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफी कोशिश कर सकता है.

किसी भी काम को करने से पहले यह जान ले कि इसका परिणाम आपके ऊपर कैसा पड़ेगा, तब आप इस कार्य को करने के लिए आगे बढ़े. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, वह कल अपनी दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे. आपके द्वारा किए गए कार्यों से आपके सीनियर काफी खुश नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में आपके कुछ शत्रु आपका बुरा करने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को नया रोजगार मिलने में अभी थोड़ा समय लगेगा.

परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार की आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. वारिस सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद लें. आपके सभी कार्य पूरे होंगे. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. छात्रों इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे, जिससे मनचाहा परिणाम हासिल नहीं कर पाएंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.

खुद अपना इलाज करने से बचें, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था, उन्हें नुकसान होने की संभावना है. परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह मानसिक तनाव को कम करने में असरदार साबित होगी. लव लाइफ आपकी सुखद रहने वाली है. आप अपने लव पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, जहां एक दूसरे को जानने का और मौका मिलेगा. साथ में प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातक व्यापार में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आप सभी खर्चों को करने के लिए तैयार रहेंगे. घर की साज-सज्जा पर काफी धन खर्च होगा. भाई के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे.

वरिष्ठ सदस्य कल आपको कोई जिम्मेदारी शॉपिंगे जो आपको अवश्य पूरी करनी होगी. कल के दिन आप अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों दे सकते हैं. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने दिल की बात बताएंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. एक दूसरे को उपहार भी देंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में परिवर्तन को लेकर असमंजस में रहेंगे.

माता-पिता के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. अपने बिजी दिन में कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे. क्षणिक आवेश में बैठकर कोई निर्णय ना लें. यह आपके बच्चों के हितों को हानि पहुंचा सकता है. जो जातक घर से दूर रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. आपके दिन की शुरुआत शानदार रहेगी और इसलिए कल पूरे दिन आप ऊर्जावान महसूस करेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो वह कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. छात्र खूब मन लगाकर कंपटीशन की तैयारी करते हुए नजर आएंगे, जिसमें उनके गुरुजनों की सहायता करेंगे. ऐसे मित्रों का साथ ना दें जो आपका समय खराब करते हैं. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा.

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खूबसूरत फूल की तरह खेलेगी. कल आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर काबू करने की जरूरत है. बजट बनाकर सभी खर्चों को करें तो बेहतर रहेगा. कल आपका अभद्र व्यवहार आपके जीवन साथी को दु:खी कर सकता है. कल आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय निकालकर काफी देर तक फोन पर बातचीत करेंगे. कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. बेरोजगार लोगों को मित्र की सहायता से अच्छा रोजगार मिलेगा.

परिवार में खुशियों का माहौल होगा. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे मन प्रसन्न होगा. जीवनसाथी की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा-पाठ के बाद समाप्त होंगी. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने की भी योजना बनाएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. कल आप घर में कुछ बदलाव के लिए वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे. सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी से मेल मिलाप होगा. मित्रों की सहायता से आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे.

अगर आप सुझ-बुझ से काम ले तो कल अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आपके मानसिक तनाव को कम करने में असरदार साबित होगी. अगर आप कोई निवेश करने की सोच रहे हैं, तो किसी एक्सपर्ट से सलाह मशवरा करें तो बेहतर रहेगा. कल आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने जीवन साथी के लिए निकालेंगे, जहां आप प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे.

किसी रोमांटिक डिनर पर भी जाएंगे और कोई मूवी देखने का भी प्रोग्राम बना सकते हैं. छोटे बच्चे कल आपसे कुछ फरमाइशें करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. आप बच्चों के साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे राजनीति में सफलता मिलने के योग हैं. सभाओं को भी संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों के पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे. बच्चों को लेकर आप पिकनिक व शॉपिंग मॉल पर जाएंगे, जहां मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

आप खुद को सुकून में और जिंदगी का लुत्फ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे. कल आपके मन में जल्दी पैसा कमाने की इच्छा जागृत होगी. माताजी की सेहत में बदलते मौसम के कारण उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. विद्यार्थी इधर-उधर सोशल मीडिया पर अधिक समय व्यतीत करेंगे, जिसके कारण वह पढ़ाई में कम ध्यान लगाएंगे. माता-पिता यह देखकर काफी दुःखी होंगे, जिसके लिए वह अपने परिचितों से बातचीत करेंगे.

विद्यार्थियों को किसी नए विषय को भी पढ़ने का मौका मिलेगा. आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. कल आप अपने दूर के रिश्तेदार की तबीयत खराब होने के कारण फोन पर बातचीत करेंगे, जिससे आप उनकी सुमंगल कामना करेंगे. कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. मित्रों की सहायता से आए के नए अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी आय में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका महत्वपूर्ण रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आपका जो रुका हुआ धन है, वह भी आपको धीरे-धीरे प्राप्त होगा. आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में कामयाब रहेंगे.

संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. बच्चों की पढ़ाई में आ रही बाधाएं दूर होंगी. किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी. कल परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. आप किसी कार्य को करने के लिए अगर लोन लेना चाहते हैं, तो समय अच्छा है.

आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने मित्रों के लिए निकालेंगे, जिसमें आप उनके साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप अपने जीवनसाथी को कोई ऑनलाइन कार्य शुरू कराएगे, जिसमें आप उनकी सहायता करेंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे और यह जानेंगे कि धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए समय निकालेंगे, जिसमें आप उनकी पढ़ाई में मदद करेंगे और उनके साथ मौज-मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. कल किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात होगी, जिससे पुरानी यादें ताजा होंगी. आप अपने मित्र परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

आप घर की मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे. आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. अगर आप सभी खर्चों को बजट बनाकर करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नई योजनाओं को लागू करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी.

धनु राशि
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। आपको कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए। आज सोशल मीडिया पर किसी खास व्यक्ति से अचानक बात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है, लेकिन आपको जिंदगी का कोई भी फैसला बड़ा ही सोच-समझकर लेना चाहिए और घर की बड़ों की बातों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

मकर राशि
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज महिलाएं घर के कामों में बिजी रहेंगी। बच्चे अपने स्कूल-कॉलेज के कामों में बिजी रहेंगी। आज प्रॉपर्टी से जुड़े कुछ कागजों का थोडा ज्यादा ख्याल रखें। आज परिवार में बडे़ भाई से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है, इसलिए वाणी पर संयम बनायें रखें। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं। आज कई लोगों को आपकी बात समझने में परेशानी हो सकती है।

कुंभ राशि
आज आपका दिन उत्तम रहेगा। ऑफिस के काम से निपट लेने के बाद आप रिलेक्स महसूस करेंगे। आपको घर के किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। आप शाम को अपने दोस्तों के साथ आपनी कुछ पुरानी यादें शेयर करेंगें। कारोबार में किया हुआ पूुना निवेश आपको फायदा दिला सकता है। इस राशि के लोग आज सोशल मीडिया पर ज्यादा बिजी रहेंगे। धन के मामले में स्थिति ठीक रहेगी।

मीन राशि
आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपके सारे काम मन- मुताबिक पूरे होंगे। आप घर मे बच्चों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे इससे आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है। आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। ऑफिस के अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा, आपको नये प्रोजेक्ट भी मिल सकते है, सबकुछ आपके अनुरूप रहेगा। आज आपका स्वास्थ बहुत अच्छा रहेगा।

Back to top button