हेडलाइन

लव जिहाद: युवक पर लड़की की किडनैपिंग व धर्म परिवर्तन करा निकाह का आरोप… परिजन बोले- लड़की के टुकड़े-टुकड़े करने की मिल रही धमकी…SP कार्यालय में देर रात बवाल

जशपुर 29 नवंबर 2022। जशपुर में लव जिहाद के आरोप में देर रात जमकर बवाल हुआ। मुस्लिम युवक पर युवती को प्रेम जाल में फंसाकर अपहरण करने और जान से मारने की धमकी दने का आरोप लगाकर जशपुर में एसपी कार्यालय का घेराव किया। रौनियार समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम युवक परिजनों को धमकी दे रहा है कि जल्द से जल्द युवती को उनके हवाले किया जाये। इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हुए समाज के लोगों ने देर रात धरना दिया। एडिश्नल एसपी के आश्वासन के बाद समाज के लोग वापस लौट आये।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई के लिए 2 दिन का वक्त मांगा है। जानकारी के मुताबिक एक युवती को शहबाज नाम के युवक ने प्रेम जाल में फंसाया और जब परिजनों ने ऐतराज जताया तो आरोपी ने परिजनों को धमकी देना शुरू कर दिया। यही नहीं युवक ने अपहरण कर ले जाने की बात भी कही। इसी बीच 6 नवंबर को शहबाज नाम के युवक ने महबूब अंसारी के साथ मिलकर लड़की का अपहरण कर लिया और फिर 2 दो दिन के बाद स्टांप पर धर्म परिवर्तन कर निकाह का सोशल मीडिया में शपथ पत्र वायरल कर दिया। शपथ पत्र वायरल होते ही रौनियार समाज के जिलाध्यक्ष जगन्नाथ गुप्ता ने सभी ब्लाक इकाई की बैठक बुलायी।

परिजनों ने आरोप लगाया कि शहबाज और उसके परिजन की तरफ से धमकी दी जा रही है कि लड़की को भूल जाओ नहीं तो दिल्ली में श्रद्धा के तो 35 टुकड़े हुए थे, यहां लड़की के 70 टुकड़े कर देंगे। परिवार को जान से मारने और घर में आग लगाने की भी धमकी जा रही है। इस मामले में रौनियार समाज के कड़े तेवर के बाद अब पुलिस एक्शन की तैयारी में है। देर शाम रौनियार समाज की बैठक रौनियार भवन में हई, जिसके बाद पैदल मार्च करते हुए रौनियार समाज के लोग एसपी कार्यालय आये और फिर थाने में धरने पर बैठ गये और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। रौनियार समाज के लोग बिना गिरफ्तारी के आश्वासन के उठने को तैयार नहीं थी, जिसके बाद एडिश्नल एसपी ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

Back to top button