शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षा विभाग अजब आदेश : शिक्षकों की पोस्टिंग किसी और स्कूल में…वेतन की निकासी किसी अन्य स्कूल से… विभाग ने जारी किया निर्देश.. 36 शिक्षकों का वेतन …

रायपुर 22 नवंबर 2022। शिक्षा विभाग में अजब-अनोखे मामले सामने आते हैं। एक ही ऐसा ही मामला रायपुर से सामने आया है, जहां शिक्षक कार्यरत किसी और संस्था में है और वेतन का भुगतान उन्हें किसी अन्य स्कूल से करने का आदेश जारी किया गया है। रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से 36 शिक्षकों की सूची जारी की गयी है। ये वो शिक्षक है, जिसकी पदस्थापना किसी अन्य संस्था में है, जबकि भुगतान भुगतान की व्यवस्था अलग-अलग स्कूलों में की गयी है।

हालांकि इनमें से कई शिक्षक ऐसे भी है, जो तबादले के बाद नये स्कूल में पोस्टेड हुए हैं, लेकिन उनके वेतन की व्यवस्था अलग स्कूल से की गयी है। जानकारी के मुताबिक तबादले के वक्त कुछ लोगों ने जुगाड़ लगाकर अपने मनपसंद स्कूलों में पदस्थापना पा ली, लेकिन उन स्कूलों में पद नहीं होने की वजह से उनके वेतन भुगतान में दिक्कत आने लगी, लिहाजा अब उन शिक्षकों के लिए अलग-अलग स्कूलों से वेतन निकासी के निर्देश दिये हैं।

डीईओ कार्यालय से जारी निर्देश के मुताबिक रायपुर में संचालित शासकीय विद्यालयों में कार्यरत व्याख्याताओं के अतिशेष होने पर व्याख्याताओं के रिक्त पदों के विरुद्ध अगले आदेश तक दूसरे शाला से वेतन की व्यवस्था की गयी है। हालांकि इस संबंध में अधिकारियों से भी संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

Back to top button