हेडलाइन

200 से ज्यादा की मौत: मंत्री का बड़ा बयान मरने वालो की संख्या है 200 से ज्यादा, बिना पोस्टमार्टम हो रहा अंतिम संस्कार

छपरा 17 दिसंबर 2022: बिहार में जहरीली शराब से मौतें होने का मामला गरमा गया है। लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीमो और सांसद चिराग पासवान ने एक बार फिर सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। चिराग ने कहा- 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। सच को दबाया जा रहा है। बिना पोस्टमॉर्टम के ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिवार पर दबाव बनाते हुए कहा जा रहा है कि यह मत कहो कि शराब से मौत हुई है, नहीं तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। सीएम की चुप्पी भ्रष्ट अधिकारियों का बचाव कर रही है।

जमुई सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि इस मुद्दे पर CM नीतीश कुमार की खामोशी भ्रष्ट अधिकारियों को समर्थन होना दर्शाती है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सीधे तौर पर बिहार सरकार दोषी है। नीतीश सरकार इस मामले की जांच नहीं कर सकती है। इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। वहीं नीतीश कुमार के पियोगे तो मरोगे वाले बयान पर चिराग पासवा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संवेदना मर चुकी हैं। उनका ध्यान सिर्फ अपनी कुर्सी पर रहता है।

आगे मीडिया को बयान देते हुए उन्होंने आरोप लगाया है कि मृतकों का बिना पोस्टमार्टम अंतिम संस्कार करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के लोग मृतकों के परिवार पर दवाब डाल रहे हैं। उन्हें बोला जा रहा है कि वह ऐसा कतई न कहें कि शराब पीने से मृत्यु हुई है नहीं तो जेल भेज देंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस मुद्दे पर CM की खामोशी उनका भ्रष्ट अधिकारियों का समर्थन होना दर्शाती है।

दरअसल, शनिवार को चिराग पासवान शराब कांड के मृतकों के परिजनों से मिलने छपरा, मशरक पहुंचे थे। इस दौरान बड़ा भावुक माहौल हो गया। परिजन चिराग के गले लगकर फूट-फूटकर रोने लगे। चिराग ने बिहार सरकार से मृतकों के परिजन को उचित मुआवाजा देने की मांग की है। गौरतलब है कि छपरा में जहरीली शराब से अब तक कुल करीब 73 लोगों के मौत हो चुकी है। कुछ बीमार अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

Back to top button