हेडलाइन

हड़ताल पर फैसला आज : ब्रेकिंग- कोर टीम लेगी हड़ताल पर निर्णय…शाम से पहले आ जायेगा हड़ताल पर निर्णायक फैसला…. बैठक से पहले कमल वर्मा NW न्यूज से बोले…

रायपुर 2 सितंबर 2022। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की कोर टीम हड़ताल पर आखिरी फैसला लेगी। आज दोपहर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की कोर टीम की बैठक बुलायी गयी है। दोपहर 12 बजे से होने वाली इस बैठक में ही हड़ताल पर अंतिम निर्णायक होगा। इससे पहले गुरुवार को पूरे दिन बैठक चली। गुरुवार शाम जिला संयोजकों और प्रांतीय पदाधिकारियों की बड़ी के बाद देर देर रात फेडरेशन के शीर्ष प्रांतीय टीम की एक बैठक हुई। बैठक में फैसला लेने के लिए कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की कोर टीम को अधिकृत किया गया। माना जा रहा है कि आज दोपहर तक हड़ताल पर निर्णायक फैसला आ सकता है।

बैठक को लेकर प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने NW न्यूज 24 से कहा कि ….

आज हमने प्रांतीय कोर टीम की बैठक बुलायी है, बैठक में हड़ताल पर चर्चा होगी, कल जो हमने बैठक में सुझाव लिये थे, उस पर भी आज की बैठक में चर्चा होगी। कोर टीम ही हड़ताल को लेकर निर्णय करेगी। कल देर रात हुई बैठक में कोर टीम को हड़ताल के लिए अधिकृत किया गया है। कोर टीम की बैठक में ही हमलोग रणनीति तैयार करेंगे। बैठक के बाद आपको विस्तृत जानकारी दे दी जायेगी

इससे पहले कल छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा द्वारा आहूत की गई थी, जिसमे प्रदेश के जिला संयोजक, समस्त सम्बद्ध संगठन के प्रांताध्यक्ष एवं फेडरेशन के पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें जिला के समस्त संयोजक एवं प्रांताध्यक्ष की राय ली गयी, जिसमे अधिकांश संगठनों के प्रतिनिधियो की राय थी की जो सरकार मंहगाई के खिलाफ राजधानी में जाकर प्रदर्शन करने वाली है उस सरकार को कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते की माँग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करना चाहिए ।

जब तक सरकार इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लेती तब तक हड़ताल जारी रखी जाये । बैठक में संयोजक कमल वर्मा को अधिकृत किया गया की वे तत्काल कोर कमेटी की बैठक कर हड़ताल के संबंध में निर्णय लें ।
फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने अपने संबोधन में बताया कि दो सूत्रीय मांग (केन्द्र के समान देय तिथि से महंगाई भत्ता एवं सातवे वेतनमान के अनुसार गृह भाड़ा भत्ता) देने के संबंध में फेडरेशन ने अपना पक्ष रखा है, जिसमे प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे द्वारा मध्यस्थता की जा रही है। रविंद्र चौबे ने आश्वस्त किया है कि मुख्य सचिव से फेडरेशन के सुझाव अनुसार चर्चा हो चुकी है।

मुख्यमंत्री से भी इस संबंध में चर्चा हुई है, जिसमे सार्थक निर्णय लिया जायेगा। साथ ही मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि फेडरेशन जनता की तकलीफ़ों को देखते हुए फ़िलहाल अपनी ज़िद छोड़कर हड़ताल वापस ले । उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई अपील का भी हवाला दिया ।


फेडरेशन की बैठक में बताया गया की शासन कर्मचारियों का एक वर्ष का एरिर्यस जी पी एफ खाते में डालते हुए आहरण पर कुछ वर्षों के लिए प्रतिबंध लगा सकता है किन्तु महंगाई भत्ते की शेष किश्त दीपावली तक दे दे । गृह भाड़ा भत्ते के लिए समिति बनाकर निर्णय ले । कर्मचारियों की बैठक के बाद 2 सितंबर को फ़ेडरेशन की आहूत की गई है जिसमें आगे की रणनीति तय की जायेगी ।

Back to top button