शिक्षक/कर्मचारी

CM से वेतन विसंगति की मांग को लेकर सहायक शिक्षक का प्रतिनिधिमंडल मिला…. फेडरेशन ने सौंपा वेतन विसंगति को लेकर ज्ञापन, कही ये बात …

बलौदाबाजार 20 मार्च 2022। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांग बजट में पूरी होने की उम्मीद तो पूरी नहीं हुई, लेकिन शिक्षकों की उम्मीदें टूटी नहीं है। अलग-अलग स्तर से सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांग दूर करने की आवाज जरूर बुलंद हो रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बलौदाबाजार आगमन पर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर करने के मांग को पुनः उठाया गया । मुख्यमंत्री के बलौदाबाजार आगमन पर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला सचिव संतकुमार साहू, जिला कार्य. अध्यक्ष लोकनाथ सेन, बलौदाबाजार अध्यक्ष मनोज साहू के नेतृत्व में मुलाकात करके पुरानी पेंशन बहाल करने के ऐतिहासिक निर्णय के लिए मुख्यमंत्री महोदय को धन्यवाद ज्ञापन किया गया साथ ही फेडरेशन के वेतन विसंगति की मांग को उठते हुए अवगत कराया गया।

मुख्यमंत्री से प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि जब तक सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर नहीं किया जायेगा इसका असर पुरानी पेंशन, महंगाई भत्ता, गृहभाड़ा भत्ता सभी में पड़ेगा। फेडरेशन द्वारा कहा गया कि यदि हमारा वेतन ही समानुपातिक नहीं रहा इसमें प्रतिमाह औसतन 14 से 18 हजार का नुकसान हो रहा है तो यदि हमें इसी के आधार पर पुरानी पेंशन में भी भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ेगा। वहीं मुल वेतनमान कम होने के कारण सहायक शिक्षकों को मिलने वाले पुरानी पेंशन के साथ ही, महंगाई भत्ता, गृहभाड़ा भत्ता आदि भी जिनका निर्धारण मूल और सकल वेतन के आधार पर किया जाता है सभी में प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों को प्रतिमाह नुकसान होता रहेगा। इस अवसर पर सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला सचिव संत कुमार साहू, जिला कार्यकारी अध्यक्ष लोकनाथ सेन, जिला मीडिया प्रभारी साहेब लाल पटेल, जिला संगठन मंत्री महेन्द्र घृतलहरे, बलौदाबाजार ब्लाक अध्यक्ष मनोज कुमार साहू, बिलाइगढ़ ब्लाक अध्यक्ष पदूमलाल जायसवाल, बलौदाबाजार उपाध्यक्ष नरेन्द्र देवदास, ब्लाक मीडिया प्रभारी राम शरण वर्मा, संकुल अध्यक्ष, उमेन्द्र साहू आदि उपस्थित थे।

Back to top button