शिक्षक/कर्मचारी

स्थानांतरण प्रभावित शिक्षक का प्रतिनिधिमंडल मिला मंत्री टीएस सिंहदेव से… मुख्यमंत्री तक बात पहुंचाने का मिला आश्वासन..

रायपुर 19 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ में स्थानांतरण की वजह से वरिष्ठता गंवाने वाले शिक्षकों का संघर्ष जारी है। भले ही हाईकोर्ट से स्थानांतरण प्रभावित शिक्षकों को झटका लगा हो, लेकिन अभी भी उनकी सड़क पर लड़ाई जारी है। राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के बैनर तले रविवार को शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से मिला। स्वास्थ्य मंत्री ने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि वो इस मामले में मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर उनकी समस्याओं के निराकरण का अनुरोध करेंगे। आपको बता दें कि सोमवार को राज्य स्तरीय शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल रायपुर में प्रदर्शन कर रहा है। उनकी मांग है कि प्रथम नियुक्ति से सेवा की गणना हो।

तबादले की वजह से प्रदेश के करीब 25 हजार से ज्यादा शिक्षकों की वरिष्ठता प्रभावित हुई है। उन्हें ना तो प्रधान पाठक प्रमोशन का लाभ मिल रहा है और ना ही आने वाले दिनों शिक्षक प्रमोशन में रियायत मिलेगी। लिहाजा अपने भविष्य को लेकर चिंतित शिक्षकों ने आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया है। हालांकि हाईकोर्ट ने जब इन शिक्षकों के पक्ष में फैसला नहीं सुनाया था, जो संघ ने दावा किया था कि वो इसे आगे भी कानूनी चुनौती देंगे। हालांकि कानूनी चुनौती से पहले सड़क की लड़ाई इन शिक्षकों ने शुरू की है।

फिलहाल टीएस सिंहदेव के आश्वासन से शिक्षक काफी उत्साहित हैं। उम्मीद है कि उनकी मांगें सरकार तक पहुंचेगी और निराकरण का रास्ता निकलेगा।

Back to top button