धर्म-विशेष

घर में इन जगहों पर भूलकर भी न रखें दवाइयां, नहीं तो होगा नुकसान

जीवन के हर पल का आनंद लेने के लिए शरीर का स्वस्थ रहना जरूरी है। हर कोई अपनी सेहत के लिए खान-पान पर ध्यान देता है। जिम और योग भी करता है, लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी और अस्वस्थ जीवनशैली के कारण लोग किसी न किसी बीमारी से घिरे रहते हैं।

घर में इन जगहों पर भूलकर भी न रखें दवाइयां, नहीं तो होगा नुकसान

कई लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि परिवार में एक के बाद एक व्यक्ति लगातार बीमार रहता है। यह सवाल परेशान करता है कि बीमारी घर से जाती ही नहीं। क्या आपने सोचा है कि आपकी एक गलती इसका कारण बन सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप घर में दवाइयां कहां रखते हैं, इस पर कई चीजें निर्भर करती हैं।

इन जगहों पर कभी न रखें दवाइयां
रसोई – वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई में दवाइयां नहीं रखनी चाहिए, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है। इसका असर घर के दूसरे सदस्यों पर भी पड़ता है। इससे शारीरिक कष्ट के साथ-साथ आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है।

सोते समय सिरहाने – वास्तु शास्त्र के अनुसार, लोग अक्सर अपने बिस्तर के सिरहाने दवाइयां रखते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से राहु-केतु का प्रभाव बढ़ सकता है। इसलिए सभी को ऐसा करने से बचना चाहिए।

Read more : पहली सेल में खरीदें 32MP सेल्फी वाला Motorola का लेटेस्ट फोन, देखे सभी डिटेल्स

किस दिशा में नहीं रखनी चाहिए दवाइयां– वास्तु शास्त्र के अनुसार दवाइयों को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए। इस दिशा में दवाइयां रखने से बीमारी लंबे समय तक बनी रहती है।

इसके अलावा परिवार को शारीरिक कष्ट के साथ आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ता है। दवाइयां रखने के लिए पश्चिम दिशा भी सही नहीं है। इससे बीमार सदस्य को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

घर में इन जगहों पर भूलकर भी न रखें दवाइयां, नहीं तो होगा नुकसान

इस दिशा में रखें दवाइयां– वास्तु के अनुसार उत्तर यानी ईशान कोण में दवाइयां रखना स्वास्थ्य और स्वस्थ शरीर के लिए सबसे शुभ माना जाता है। इसे सूर्य की स्थिति भी कहते हैं। इस स्थान पर रखी गई दवाइयां व्यक्ति के जीवन से बीमारियों को दूर करती हैं।

Back to top button