टॉप स्टोरीज़

इंडिया गेट पर आसमान में दिखाया गया ‘ड्रोन शो’, सुभाषचंद्र बोस के जीवन और विरासत का प्रदर्शन…

नई दिल्ली 09 सितम्बर 2022 : स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस के जीवन और विरासत को प्रदर्शित करते हुए इंडिया गेट परिसर के ऊपर ड्रोन शो के जरिये आसमान जगमगा गया। आसमान में ड्रोन के जरिये नेताजी सुभाष चंद्र बोस की संघर्ष गाथा को लोग टकटकी लगाए देख रहे थे। इसे देखने एक लिए काफी भीड़ एकत्रित हुई। अलग-अलग तस्वीरों को रेखांकित कर इस शो को किया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कर्तव्य पथ के उद्घाटन के बाद पहले दिन दुनियाभर से आए लोगों ने ड्रोन शो का मोह लिया। आसमान में ड्रोन के जरिये नेताजी सुभाष चंद्र बोस की संघर्ष गाथा को लोग टकटकी लगाए देख रहे थे। आसामान में रंग-बिरंगी लाइटों में उड़ रहे 100 से अधिक ड्रोन नेताजी की बचपन की जिंदगी से लेकर उनकी कालेज की पढ़ाई, देश की आजादी में उनके योगदान को उकेरा गया।

यहां पहले दिन ही लोगों की भीड़ अपने हाव-भाव से आकर्षित बनाए गए कर्तव्य पथ को सराह रही थी। हर कोई अपने मोबाइल कैमरे से नेताजी की मूर्ति के साथ तस्वीरें कैद करने को आतुर था। ज्यादातर लोग अपना काम जल्दी खत्म करके यहां पिकनिक मनाते हुए भी दिखे।

इंडिया गेट देखने आये लोगों ने कहा कि इंडिया गेट जितना खूबसूरत तस्वीरों में लगता है उससे कई ज्यादा सामने से देखने पर लग रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि वो इस एतिहासिक मौके का हिस्सा बने हैं। दार्जलिंग से आई रीता ने कहा कि वो कोरोना के पहले भी इंडिया गेट देखने आई थी। लेकिन तब से अब में काफी बदलाव आ गया। लेकिन इस बार वो अपने परिवार के सदस्यों के साथ आई है। उन्होंने कहा कि यहां पर लाइटिंग बहुत खूबसूरत लग रही है। उनके साथ आई संगीता ने कहा कि इंडिया गेट पर तिरंगे रंग की लाइट बहुत आकर्षित लग रही है। दोनों ने इंडिया गेट के साथ सेल्फी भी खींची। वहीं, ड्रोन शो के दौरान भारत की विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मंत्री मीनाक्षी लेखी भी मौजूद थीं। उन्होंने ड्रोन शो का लुत्फ उठाया।

Back to top button