हेडलाइन

घने कोहरे की वजह से आज भी कई फ्लाइट और ट्रेनों में लगी ब्रेक ,देखिये लिस्ट

नई दिल्ली27 दिसंबर 2023| दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार को भी घना कोहरा पड़ रहा है। घने कोहरे की वजह से रोड, रेल से लेकर हवाई यातायात तक पर बुरा असर पड़ा है। दिल्ली आने और दिल्ली से जाने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। रेलवे विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आने वाली 25 ट्रेनें लेट हैं।

रेलवे विभाग ने बताया कि पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से चल रही है। वहीं, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस भी पांच घंटे से ज्यादा लेट है। वहीं, कुरुक्षेत्र-खजराहो एक्सप्रेस छह घंटे से ज्यादा विलंब से चल रही है। इसके साथ ही अन्य ट्रेनें भी 3-6 घंटे लेट हैं।

दिल्ली रीजन में लेट हुई ट्रेनों की लिस्ट

आज सुबह दर्जन भर से ज्यादा ट्रेनें घंटे भर से देर से चली
मौसम विभाग ने तीन दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा रहने की आशंका जताई थी. पहले दिन सोमवार सुबह दिल्ली के अधिकांश इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला. सुबह के समय सफदरजंग पर जहां दृश्यता 200 मीटर रही तो वहीं पालम में दृश्यता सुबह के समय शून्य दर्ज की गई थी. वहीं, कोहरे के चलते आज सुबह उड़ानें और ट्रेनें दोनों देरी से चल रही थीं. उत्तर रेलवे ने बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे तक कम से कम 14 ट्रेनें एक घंटे से अधिक की देरी से चल रही थीं. उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, “इसमें पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, गया से नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस और चेन्नई-नई दिल्ली जीटी एक्सप्रेस शामिल हैं. उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों की वजह से कोहरे के दौरान ट्रेनों की गति धीमी की जाती है.”

उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाईन्स से संपर्क करने की सलाह
वहीं IGI एयरपोर्ट पर 5 उड़ानों का रूट डायवर्ट किया गया है. सुबह 25 से अधिक उड़ानें लंबित हुईं. दोनों फ्लाइटों को जयपुर डायवर्ट किया गया है. एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा, “खराब मौसम के कारण 5 फ्लाइट को जयपुर की तरफ मोड़ दिया गया है.” IGI के एक आधिकारिक ट्वीट में कहा गया है, “दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग और टेकऑफ जारी है लेकिन जो फ्लाइट्स में CAT-III के अनुरूप नहीं हैं, वे प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें. होने वाली किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद

इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट सेवाओं पर असर पड़ा है। समाचार लिखे जाने तक दिल्ली एयरपोर्ट से विदेशों में जाने वाली 7 फ्लाइट लेट हैं। वहीं, विदेशों से आने वाली 4 इंटरनेशनल फ्लाइट देरी से आ रही हैं। इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट से जाने वाले 21 घरेलू उड़ानें लेट हैं। जबकि दिल्ली आने वाली तीन फ्लाइट लेट हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइरी
दिल्ली एयरपोर्ट पर जाने वाले यात्रियों के लिए एडवाइडरी की गई है। इसके अनुसार, जो लोग आज सुबह दिल्ली से फ्लाइट पकड़ने वाले हैं या किसी अन्य गंतव्य से आने वाले हैं उनसे अनुरोध किया गया है कि वे अपनी एयरलाइनों से ताजा जानकारी ले लें क्योंकि घने कोहरे के कारण कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। दिल्ली हवाई अड्डे की यात्री सलाह में आज सुबह कहा गया कि उसकी सुविधा से लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी है, लेकिन कोहरे के कारण कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

Back to top button