बिग ब्रेकिंग

खबर का असर- कलेक्टर ने लिया एक्शन: आश्रम में बच्चें की मौत के मामले में प्रभारी अधीक्षक को किया सस्पेंड…..मचा हड़कंप

बीजापुर 30 जुलाई 2022 । बीजापुर के बालक आश्रम में एक 7 साल के छात्र की मौत के मामले में कलेक्टर ने आश्रम के प्रभारी अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। गौरतलब हैं कि NW न्यूज ने इस खबर को प्रमुखता से सामने लाने के साथ ही आश्रम की व्यवस्था और बच्चों के सेहत के साथ खिलवाड़ पर सवाल उठाये थे। जिसके बाद कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने आज छुटटी के दिन ही प्रभारी अधीक्षक पर निलंबन की कार्रवाई कर दी गयी।

गौरतलब हैं कि बीजापुर जिला के भैरमगढ़ ब्लॉक मेें संचालित बालक आश्रम तामोड़ी में मलेरिया के प्रकोप से बच्चें ग्रसित हैं। आज सुबह ही आश्रम में रह रहे 7 साल के दिनेश तेलम की मौत हो गयी। आश्रम में बच्चें की मौत के बाद हड़कंप मच गया था। घटना की जानकारी के बाद कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली गयी। बताया जा रहा हैं कि कक्षा दूसरी में पढ़ने वाला दिनेश तेलम पिछले कई दिनों से मलेरिया से पीड़ित था।

उसे 2 दिनों तक अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार भी कराया गया। इसके बाद दोबारा आश्रम प्रभारी अधीक्षक ने बच्चें को आश्रम में ही ले आया गया। बीमारी पूरी तरह से ठीक नही होने के कारण बच्चें की शनिवार की सुबह आश्रम में ही मौत हो गयी। उधर आश्रम में तीन अन्य बच्चें अभी भी मलेरिया से ग्रसित बताये जा रहे हैं। बच्चों के बीमार होने और उनके बेहतर स्वास्थ्य लाभ में बरते गये लापरवाही पर कलेक्टर ने कड़ा एक्शन लिया हैं।

आश्रम के प्रभारी अधीक्षक मोतीराम कड़ती को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया हैं। कलेक्टर की इस कार्रवाई के बाद जहां हड़कंप मचा हुआ हैं, वही कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने छात्रावास-आश्रमों में बच्चों के बेहतर स्वास्ध्य के साथ ही उन्हे पौष्टिक आहार देने का निर्देश दिया गया हैं। कलेक्टर ने निर्देशित किया हैं कि बच्चों के बीमार होने पर उनका बेहतर इलाज कराने के साथ ही अभिभावको को बच्चें की सेहत की जानकारी से अवश्य अवगत कराया जाये।

Back to top button