मनोरंजन

इंटरनेशनल एमी डायरेक्टरेट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा, एकता कपूर ये सम्मान हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला होंगी.

मुंबई 30 अगस्त 2023|बॉलीवुड की स्टार प्रोड्यूसर एकता कपूर को न्यूयॉर्क में इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. एकता कपूर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे बेहतरीन टेलिविजन और फिल्म प्रोड्यूसर में से एक हैं. वहीं एकता का खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम बालाजी टेलीफिल्म्स है, जिसकी स्थापना जिसकी स्थापना 1994 में हुई थी.

इन फेमस शोज को किया प्रोड्यूस
एकता ने फेमस टेलीविजन शो ‘नागिन’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ जैसे शो से काफी सुर्खियां बटोरीं. उन्होंने हाल ही में शोभा कपूर के साथ आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे स्टारर ‘ड्रीम गर्ल 2’ को प्रोड्यूस किया है. इसके अलावा उन्होंने ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘एक विलेन’, ‘रागिनी एमएमएस’, ‘द डर्टी पिक्चर’ जैसी शानदार फिल्में भी प्रोड्यूस की हैं.

एकता कपूर ने इंटरनेशनल एमी डायरेक्टरेट अवॉर्ड किया अपने नाम

एकता कपूर ये सम्मान हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला होंगी. इस मौके पर उन्होंने खुशी जाहिर की है. एकता ने अपने इंस्टा पर एक पोस्ट भी शेयर किया है. 1994 में अपने माता-पिता के साथ बालाजी की शुरुआत करने के बाद से एकता आर कपूर भारतीय टेलीविजन में एक प्रमुख हस्ती रही हैं, बालाजी बैनर के तहत, उन्होंने 17,000 घंटे से अधिक टेलीविजन और 45 फिल्मों को प्रोड्यूस और क्रिएट किया है और देश के पहले भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक ऑल्ट बालाजी को लॉन्च किया है.

इस मौके पर एकता कपूर ने कहा यह सम्मान पाकर मैं विनम्रता और उत्साह की गहरी भावना से भर गई हूं. यह अवॉर्ड मेरे दिल में एक खास जगह रखता है, क्योंकि यह एक ऐसी यात्रा का प्रतीक है जो केवल काम से आगे जाती है – यह मेरे पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ का एक अहम पहलू है. इस मंच के जरिए ग्लोबल मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है. टेलीविजन ने मुझे अपनी पहचान खोजने में मदद करने में अहम भूमिका निभाई है.

बालाजी के ज्यादातर शो सामान्य एंटरटेनमेंट ब्रॉडकास्टर्स के लिए चैनल संचालक बने हुए हैं. बालाजी ने लगभग हर बड़े टीवी अवॉर्ड जीते हैं. कपूर फॉर्च्यून इंडिया की एशिया की 50 सबसे पावरफुल महिलाओं में से एक हैं.

Back to top button