हेडलाइन

CG: छात्रावास बना शराब पार्टी का अड्डा : बेखौफ अधीक्षक ने उपसरपंच को कहा जो करना हैं कर लो…मामला इतना बिगड़ा कि पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप

जीपीएम 2 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ के आदिवासी छात्रावासों में कांड थमने का नाम ही नही ले रहा हैं। एक दिन पहले बीजापुर के बालक छात्रावास में युवती के साथ मारपीट का विडियों वायरल हुआ था। अभी ये मामला थमा भी नही कि ताजा मामला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला में सामने आया हैं। यहां प्री-मैट्रिक बालक छात्रावास के अधीक्षक और उनके साथियों का बच्चों के सामने ही शराब से पीने का मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि छात्रावास अधीक्षक को गांव के उपसरपंच ने रंगे हाथों शराब के साथ पकड़ा। लेकिन कार्रवाई से बेखौफ अधीक्षक ने गलती मानने की जगह उल्टे उपसरपंच को ही जोे करना हैं कर लो….कहकर चलता कर दिया। बताया जा रहा हैं कि सहायक आयुक्त के आने के बाद भी विवाद इतना बड़ गया कि पुलिस को आकर मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। उधर घटना के 18 घंटे बाद भी जवाबदार अधिकारियों ने इस गंभीर प्रकरण पर अब तक कोई एक्शन नही लिया हैं।

दरअसल पूरा मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक गौरेला के ग्राम पंचायत कोरजा के प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास में अधीक्षक के पद पर उत्तरा दिवाकर की पोस्टिंग हैं। बताया जा रहा हैं कि अधीक्षक उत्तरा दिवाकर और रोजगार सहायक रेवा लाल सोनवानी के ऊपर उपसरपंच अभय कुमार वर्मा ने गंभीर आरोप लगाया हैं। उपसरपंच ने बताया कि दोनों जवाबदार लोग बच्चों के सामने ही शराब पीते हैं, जिससे छात्रावास में रहने वाले बच्चों पर बुरा असर पड़ रहा है। उपसरपंच अभय ने बताया कि उन्हें हॉस्टल में शराबखोरी की गोपनीय जानकारी मिली थी। जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने शराब पीते हुए हॉस्टल अधीक्षक और रोजगार सहायक को रंगे हाथों पकड़ा।

इस दौरान दोनों ने अपनी गलती मानने की बजाये शराब पीने की बात कहते हुए ये कह दिया कि जो करना है कर लो। तब उपसरपंच ने इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की।सूचना मिलते ही सहायक आयुक्त ललित शुक्ला और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां जांच करने पर हॉस्टल अधीक्षक और रोजगार सहायक दोनों शराब के नशे में धुत्त मिले। साथ ही मौके पर महुआ शराब की बोतल के साथ चखने के तौर पर चना, प्याज, पापड़ और अंडा भी मिला। बताया जा रहा हैं कि सहायक आयुक्त की पूछताछ में दोनों ने शराब पीने की बात कबूल की हैं। इसी बीच रोजगार सहायक रेवा लाल सोनवानी ने अपने कुछ साथियों को बुला लिया। ये सभी आदिवासी विभाग के सहायक आयुक्त ललित शुक्ला के सामने ही उपसरपंच अभय कुमार वर्मा के साथ विवाद करने लगे। तब अधिकारी ने फटकार लगाकर सभी को हॉस्टल से बाहर किया गया।

लेकिन इस बीच मंगलवार की रात ही अधीक्षक और रोजगार सहायक के कई अन्य साथी हॉस्टल में पहुंच गए और गालीगलौज करने लगे। हालात बिगड़ता देख उपसरपंच ने पुलिस को घटना की सूचना दी।सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंची और तत्काल हालात को संभाला। पुलिस ने बच्चों से भी पूछताछ की है, बच्चों ने बताया कि अधीक्षक अक्सर अपने दोस्तों के साथ हाॅस्टल में शराब पीते हैं। इधर बच्चों के बयान पर पूरा मामला उच्चायुक्त को बताया गया है। पुलिस ने जवाबदार अधिकारी से बुधवार को थाने में आकर मामला दर्ज करवाने की बात कही हैं। उधर इस घटना के 18 घंटे बाद भी इस गंभीर प्रकरण मेें अब तक कोई एक्शन नही लिया जा सका हैं।

Back to top button