हेडलाइन

Railway Job: 2000 पदों पर रेलवे ने निकाली है रिक्तियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, देखिये विस्तृत जानकारी

नयी दिल्ली 26 जनवरी 2023। युवाओं के लिए अच्छी खबर है। नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे ने अलग अलग पदों पर रिक्तियां निकाली है। इलेक्ट्रिकल, कारपेंटर, फिटर, वेल्डर, मैकेनिकल, पेंटर समेत विभिन्न ट्रेड्स में 2 हजार से ज्यादा अपरेंटिस पदों पर आवेदन मांगे हैं। जिन उम्मीदवारों ने अभी आवेदन नहीं किया है, वे जल्द ही आरआरसी जयपुर की आधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए रेलवे में शामिल होने का शानदार मौका है. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2022-23 के ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी से शुरू हो चुके हैं. योग्य उम्मीदवार 10 फरवरी 2023 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

ये है अहर्ताएं

मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं (मैट्रिक) परीक्षा पास होना चाहिए. इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो योग्य उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2023 को कम से कम 15 वर्ष और अधकितम 24 वर्ष तक ही होनी चाहिए. भर्ती सूचना में कहा गया है, “मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र या जन्म प्रमाण पत्र में दर्ज उम्र को केवल इसी उद्देश्य के लिए गिना जाएगा.” आरक्षिक वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Back to top button