टॉप स्टोरीज़

इंसानियत की मिसाल बच्चों को मुफ्त में केक बांट रहा यह दुकानदार,… जानें क्या है वजह…..

देवरिया 13 अगस्त 2022 : सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसी ही तस्वीर खूब शेयर की जा रही है। अधिकारीके मुताविक यह तस्वीर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की बताई जा रही है। इस तस्वीर में मिठाइयों की दुकान पर लगे एक पोस्टर को देखा जा सकता है, जिस पर लिखा है कि 14 साल तक के अनाथ बच्च मुफ्त में केक ले सकते हैं। जिसे एक IAS अधिकारी अवनीश शरण ने यह रोचक पोस्ट ट्वीट की है।

IAS अधिकारी अवनीश शरण की ओर से ट्वीट की गई इस तस्वीर को अब तक 2 हजार से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है। साथ ही 26 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है तो वही 150 से ज्यादा लोगों ने अब तक इस पोस्ट पर कमेंट किया है।

अमित मिश्रा नाम के एक यूजर ने लिखा है कि मुझे उस दुकानदार से मिलवाने में मदद कीजिए। इस मानवता भरे काम में मैं उनकी मदद करना चाहता हूं।

आईएएस शरण ने खुद भी इस दुकानदार की तारीफ की है। उन्होंने लिखा कि दुकान के मालिक को प्यार और उनके प्रति सम्मान जाहिर करता हूं। उन्होंने एक ट्वीट के जवाब में बताया कि यह तस्वीर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की है। दुकानदार का यह उदार भाव यूजर्स को भी खूब पसंद आ रहा है। लोगों ने भी इस नेक कार्य के लिए दुकान के मालिक को धन्यवाद भेजा है।

इसी बात को लेकर दुकानदार की काफी चर्चा हो रही है। नागेश नाम के एक यूजर ने इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘ऐसे नेक दिल दुकानदार को कोटि कोटि प्रणाम।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि दुकानदार की यह पहल लाखों लोगों को प्रेरणा देने वाली है। और भी लोगों को ऐसे नेक काम के लिए आगे आना चाहिए। एक अन्य शख्स ने कहा, ‘मुझे लगता है कि देश के हर शहर में कुछ ऐसे लोग रहते हैं, जो इस तरह का सराहनीय काम करते हैं और मिसाल कायम करते हैं।’

Back to top button