हेडलाइन

यूथ कांग्रेस नेता पर FIR दर्ज, धमकी, गाली-गलौज करते हुए वीडियो हुआ था वायरल

बिलासपुर 25 जून 2023। युवा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष शेरू असलम पर एफआईआर दर्ज हो गया है। किसान को धमकी देकर जमीन कब्जे की कोशिश करने के मामले में ये कार्रवाई की गयी है। मोपका चौकी थाना (सरकंडा) में 506 के तहत FIR दर्ज की गयी है। किसान को उठा ले जाने वाली धमकी देते वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की गयी है। इस मामले में कलेक्टर के निर्देश पर जांच भी शुरू हो गयी है। 28 जून को दोनों पक्षों को तलब किया गया है और दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया है।

दरअसल मोपका निवासी पीड़ित किसान उमेंद्र राम साहू को धमकी देते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें कांग्रेस नेता ने के मुताबिक, उसे जान से मारने की धमकी दी गई थी। किसान का कहना था कि, उसकी कृषि भूमि है। उस जमीन के मेड़ को काटकर शेरू असलम और उसके साथियों ने समतल करा दिया है। दो अलग-अलग खसरे की जमीन को अपना होने का दावा कर रहे हैं। इसकी शिकायत पुलिस से की है। लेकिन,अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पूरा मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का था।

बिलासपुर कलेक्टर ने किसान की शिकायत पर दिए जांच के निर्देश

बिलासपुर कलेक्टर श्री सौरभ कुमार के समक्ष बिलासपुर के मोपका निवासी उमेंद्र साहू ने 23 जून को लिखित में शिकायत दी थी कि ग्राम मोपका स्थित उसकी भूमि खसरा नंबर 1357 के मेड को तोड़ कर समीप के भू-धारक शेरू असलम और मोहसिन खान ने अपनी भूमि में मिलाकर समतल कर दिया है और उसे धमकी दे रहा है कि यह जमीन उसकी अपनी जमीन है। कलेक्टर ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करने के लिए पत्र एसडीएम बिलासपुर को प्रसारित किया। एसडीएम बिलासपुर ने शिकायत पत्र का संज्ञान लेते हुए धारा 145 सीआरपीसी के तहत मौके पर यथा स्थिति बनाये रखने का आदेश प्रसारित किया है और सुनवाई के लिए दोनों पक्षों को अपने अपने दस्तावेज सहित 28 जून 2023 को कार्यालय बुलाया है। पुलिस को घटना का संज्ञान लेकर प्रतिवेदन देने और नगर निगम बिलासपुर को संज्ञान लेते हुए अनियमित विकास के संबंध में विधि सम्मत कार्यवाही करने हेतु लेख किया गया है। शिकायत पत्र में किसान उमेद साहू ने शेरू असलम के विरुद्ध शिकायत किया है किंतु भूमि मोहसिन खान के नाम पर होने से मोहसिन खान को नोटिस जारी किया गया है थाना सरकंडा ने शेरू असलम के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का इस्तगासा प्रस्तुत किया है।

Back to top button