ब्यूरोक्रेट्स

IAS पर FIR: IAS Radheshyam Julania के खिलास एफआईआर दर्ज…99 लाख का किया गबन….

भोपाल 28 अक्टूबर 2022जल संसाधन विभाग के IAS Radheshyam Julania सब ठेकेदार फर्म से लेनदेन के मामले में रिटायर आईएएस राधेश्याम जुलानिया Retired की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आईएएस राधेश्याम के खिलाफ दर्ज भ्रष्टाचार की शिकायत पर जांच शुरू हो गई है। आपको बता दें इसके लिए मप्र लोकायुक्त संगठन ने इसकी जांच शुरू कर दी है।
भोपाल जिला कोर्ट में अपर जिला न्यायाधीश ने नोटिस जारी करके राधेश्याम जुलानिया को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है। बंगला जुलानिया की पत्नी अनीता जुलानिया के नाम पर है, इसलिए उनके नाम पर भी नोटिस जारी किया है। वहीं, इस मामले में कोर्ट ने नगर पालिका आयुक्त को भी हाजिर होने को कहा है। पत्रकार रविंद्र जैन ने जुलानिया पर आरोप लगाया है कि उन्होंने भोपाल के टाइगर मूवमेंट क्षेत्र के बरखेड़ी खुर्द गांव में अवैध बंगला बनाया है।

क्या था मामला

भोपाल निवासी सामाजिक कार्यकर्ता नेमीचन्द जैन ने इसी वर्ष 2 अगस्त को लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई थी कि जुलानिया रिटायरमेंट के बाद भोपाल के जिस बंगले में रहते हैं उसका भूखण्ड उन्होंने स्वयं और पत्नी अनिता जुलानिया के नाम खरीदा है। इस भूखंड को खरीदने की रकम अर्नी इन्फा के खाते से अलग अलग बैंक खातों में घुमाकर जुलानिया के एकाउंट में भेजी गई थी। शिकायतकर्ता ने सारे प्रमाण संलग्न करते हुए शिकायत में लिखा है कि जनवरी 2021 में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अर्नी इंफ्रा के मालिक आदित्य त्रिपाठी को गिरफ्तार किया था। ईडी ने प्रेसनोट जारी कर कहा था कि अर्नी इंफ्रा मुखौटा फर्म है जो जल संसाधन विभाग के सबसे बड़े ठेकेदार राजू मेंटाना की ओर से मप्र के वरिष्ठ अफसरों को रिश्वत बांटने का काम करती है। अर्नी इंफ्रा को मेंटाना की ओर से 93 करोड़ काम सबलेट के नाम से मिले थे। जुलानिया लंबे समय तक जल संसाधन विभाग के मुखिया रहे हैं और उनके कार्यकाल में मेंटाना को सैकड़ों करोड़ के काम दिए गये थे।

Back to top button