Technology

Instagram Followers बढ़ाने के कुछ टिप्स जरूर करे फॉलो होगी तगड़ी इंकम

Instagram Followers बढ़ाने के कुछ टिप्स जरूर करे फॉलो होगी तगड़ी इंकम

Instagram Followers बढ़ाने के कुछ टिप्स जरूर करे फॉलो होगी तगड़ी इंकम  दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। भारत में इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि देश में करीब 516.92 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं,आइये आज हम आपको इंस्टाग्राम पर फोल्लोवेर कैसे बढ़ाते है बताते है तो बने रहिये अंत तक-

Instagram Followers बढ़ाने के कुछ टिप्स जरूर करे फॉलो होगी तगड़ी इंकम

Read Also: ऑटोसेक्टर में तहलका मचा रही Yamaha की शानदार बाइक,देखे ऑन रोड कीमत

Way to increase followers on Instagram

  1. ओरिजिनल प्रोफाइल फोटो (Original Profile Photo)
  2. सर्च फ्रेंडली यूजरनेम (Search-friendly Username)
  3. बिजनेस अकाउंट (Business Account)
  4. शानदार कंटेंट (Original Content)
  5. अट्रैक्टिव कैप्शन (Attractive Caption)

इंस्टाग्राम पर ज्यादा फॉलोवर्स चाहते हैं, तो आपको प्रोफाइल फोटो में अपनी ओरिजिनल फोटो लगानी चाहिए। अगर आप अपने अकाउंट में ओरिजिनल फोटो नहीं लगाते हैं, तो इंस्टाग्राम यूजर्स को ऐसा लग सकता है कि अकाउंट फर्जी हो सकता है और वे ऐसे किसी अकाउंट पर भरोसा नहीं करते हैं। ऐसे में आपको हमेशा ओरिजिनल फोटो ही लगानी चाहिए।

Instagram Followers बढ़ाने के कुछ टिप्स जरूर करे फॉलो होगी तगड़ी इंकम

अगर आप इंस्टाग्राम में एक्टिव यूजर हैं, तो आपने इस प्लेटफॉर्म पर कई अटपटे नाम वाले प्रोफाइल भी देखें होंगे। ये प्रोफाइल नाम दिखने में भले दिलचस्प लगते हों, लेकिन ऐसे नाम वाले प्रोफाइल को इंस्टाग्राम पर ढूंढना बढ़ा मुश्किल होता है। ऐसे में आपको ऐसा प्रोफाइल नाम रखना है, जिसे यूजर्स आसानी से सर्च कर पाएं। यूजरनेम के साथ कंपनी या ब्रांड का नाम भी लिख सकते हैं। इसके अलावा, आपका यूजनेम अधिकतम 30 कैरेक्टर का ही होना चाहिए। आप कीवर्ड-कंटेंट नहीं चाहते हैं, लेकिन नाम फील्ड में अपने सबसे प्रासंगिक कीवर्ड को शामिल करने से आपको ढूंढना आसान हो सकता है!

Instagram Followers बढ़ाने के कुछ टिप्स जरूर करे फॉलो होगी तगड़ी इंकम

इंस्टाग्राम पर यूजर्स को बिजनेस अकाउंट में स्विच करने का भी ऑप्शन मिलता है। बिजनेस अकाउंट की रीच सामान्य अकाउंट से ज्यादा होती है। ऐसे में आपको अपने अकाउंट को बिजनेस अकाउंट में स्विच कर लेना चाहिए। बिजनेस अकाउंट में स्विच करते ही यूजर्स को कई सारे दूसरे फीचर्स जैसे – इनसाइट मिलते हैं। इंस्टाग्राम पर बिजनेस या प्रोफेशनल अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैंः

Instagram Setting Tips

Step:1 Instagram को ओपन करने के बाद सबसे पहले ‘सेटिंग एंड प्राइवेसी’ मेन्यू पर क्लिक करना है।

Step 2 : यहां आपको अकाउंट टाइप एंड टूल्स पर टैप करना होगा।

Instagram Followers बढ़ाने के कुछ टिप्स जरूर करे फॉलो होगी तगड़ी इंकम

Step 3 : एक नया पेज खुलेगा, जिसमें‘स्विच टू प्रोफेशनल अकाउंटमें टैप करना है। यहां कुछ निर्देशों का पालन करते हुए आपको आगे बढ़ना है।

Step 4 : यहां आपको दो ऑप्शन मिलेंगे- क्रिएटर अकाउंट और बिजनेस अकाउंट का ऑप्शन मिलेगा। बिजनेस अकाउंट पर क्लिक करने के बाद अपने नॉर्मल अकाउंट को स्विच कर सकते हैं।

Quality and great content

इंस्टाग्राम पर आपका कंटेंट जितना मजेदार होगा, उसकी रीच उतनी ही ज्यादा होगी। ऐसे में आपको रोचक और दिलचस्प कंटेंट तैयार करना चाहिए। हमारी सलाह रहेगी कि आप ऐसा कंटेंट तैयार करें, जिसमें तथ्यों को रोचक तरीके से बताया जाए। कंटेंट जितना शानदार होगा आपके फॉलोअर्स उतनी ही तेजी से बढ़ेंगे। रील कंटेंट के लिए ट्रेंडिंग गानों का चयन कर सकते हैं। Statista के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर निम्न टाइप के कंटेंट सबसे अधिक लोकप्रिय हैं।

attractive caption

कंटेंट के साथ-साथ आपका कैप्शन भी अट्रैक्टिव होना चाहिए। कई बार कैप्शन में लिखी दो लाइनें यूजर्स को काफी आकर्षित करती हैं। इससे वे आपको अकाउंट को फॉलो भी कर सकते हैं। इंस्टाग्राम पर यूजर्स को कैप्शन लिखने के लिए 2200 कैरेक्टर्स का ऑप्शन मिलता है। अक्सर आपको लंबे कैप्शन लिखने चाहिए।

Back to top button