हेडलाइन

बस्तर के BJP के पूर्व विधायक आज राज्यपाल से मिलेंगे, सुरक्षा कटौती पर जतायेंगे विरोध, इन नेताओं की सुरक्षा में हुई है कटौती

रायपुर 28 जुलाई 2023। बस्तर के बीजेपी के पूर्व विधायक आज राज्यपाल से मिलेंगे। सुबह 11:30 बजे राज्यपाल से मिलकर सुरक्षा बहाल की मांग करेंगे। दरअसल पिछले दिनों बस्तर के कई भाजपा विधायकों की सुरक्षा में कटौती हुई थी। इस मामले में जमकर राजनीति भी हुई थी। भाजपा ने इसे लेकर नाराजगी भी जताया था। भाजपा के पूर्व विधायक अब राज्यपाल से मिलकर पूर्व की भांति सुरक्षा बहाल करने की मांग करेंगे।

हालांकि ऐसा नहीं है कि सिर्फ भाजपा नेताओं की सुरक्षा कम हुई है, कांग्रेस नेताओं की भी सुरक्षा कम की गयी है। नेताओं के सुरक्षा संबंधी विषय पर समीक्षा बैठक की गई जिसमें बस्तर के 8 बीजेपी नेताओं की सुरक्षा में कटौती कर दी गई। चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं की सुरक्षा में कटौती किए जाने से राज्य सरकार के फैसले का भाजपा ने विरोध भी किया था।

बस्तर के पूर्व विधायक सुभाउराम कश्यप की सुरक्षा को वाय प्लस से वाय श्रेणी कर दिया गया है। वहीं, चित्रकोट के पूर्व विधायक बैदूराम कश्यप की सुरक्षा को जेड से वाय श्रेणी कर दिया गया है, इसके अलावा पूर्व विधायक लछुराम कश्यप के भी सुरक्षा में कटौती करते हुए जेड से वाय श्रेणी कर दिया गया है। भानूप्रतापपुर के पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम की सुरक्षा वाय प्लस से एक्स श्रेणी कर दिया गया है।

इसके अलावा  अंतागढ़ के पूर्व विधायक भोजराम नाग जेड श्रेणी को व्हाई श्रेणी कर दिया गया है। कांकेर के पूर्व विधायक शंकर धुर्वा की सुरक्षा घटाकर जेड से वाय श्रेणी की कर दी गई है। इसके अलावा पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोल की सुरक्षा वाय प्लस से एक्स कर दी गई है। वहीं, कांग्रेस के पूर्व युवा आयोग सदस्य अजय सिंह की भी सुरक्षा में कटौती कर दी गई है। उन्हें वाय श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

Back to top button