बिग ब्रेकिंग

गैंगस्टर, गर्लफ्रेंड और मर्डर… कौन है मॉडल दिव्या पाहुजा, जिसकी मर्डर-मिस्ट्री में उलझी पुलिस…

गुरुग्राम 4 जनवरी 2024 आपको हरियाणा का गैंगस्टर संदीप गाड़ोली तो याद होगा. वही संदीप गाड़ोली, जिसका मुंबई के होटल में साल 2016 में एनकाउंटर कर दिया गया था. या यूं कहें कि हत्या कर दी गई थी. अब आठ साल बाद उसी गैंगस्टर संदीप की मॉडल गर्लफ्रेंड दिव्या पाहुजा का गुरुग्राम के एक होटल में रहस्यमयी तरीके से कत्ल हो गया. एक ऐसा कत्ल जिसकी कुछ तस्वीरें सीसीटीवी कैमरों में कैद हुईं. इस हत्या का मास्टरमाइंड भी गिरफ्त में आ गया, लेकिन मॉडल की मौत का रहस्य अब भी पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है.

सीसीटीवी कैमरों में कत्ल की नामालूम कितनी ही तस्वीरें हर रोज़ कैद होती हैं. मगर कत्ल के बाद लाश निपटाने की ऐसी तस्वीरें आम तौर पर सामने नहीं आती हैं, जैसी गुरुग्राम के एक होटल से आई हैं. होटल सिटी प्वाइंट में नए साल के दूसरे दिन यानी दो जनवरी को एक खूबसूरत मॉडल का क़त्ल कर उसकी लाश शातिराना तरीके से निपटा दी गई. और कातिलों ने ये सबकुछ इतने शातिराना तरीक़े से किया कि पुलिस ने कत्ल के मास्टरमाइंड से लेकर कुछेक गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया, मगर मॉडल की लाश अब तक नहीं मिली.

गुरुग्राम की रहने वाली मॉडल दिव्या पाहुजा के मर्डर केस की गुत्थी अभी तक सुलक्षी नहीं है. 2 जनवरी को रात 10.44 बजे गुरुग्राम के होटल सिटी प्वाइंट में दिव्या की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए आरोपियों ने BMW का इस्तेमाल किया था. इसका खुलासा CCTV कैमरे से हुआ था. पुलिस ने BMW कार पंजाब के पटियाला में बरामद कर ली है. आरोपी इसी कार में दिव्या की लाश को गुरुग्राम से लेकर गए थे. लेकिन फिलहाल ये कार लॉक है. जिसे खोलने की कोशिश की जा रही है. इस कार को बलराज ले गया था, उसके साथ रवि बांगर भी था. हालांकि जब तक गाड़ी की डिग्गी नहीं खुलेगी, तब तक ये कहना मुश्किल है कि बॉडी कार में है या नहीं.

पुलिस ने ये भी बताया कि हमें 2 फोन मिल गए हैं. एक अभिजीत का है जबकि दूसरा एक दिव्या का. मॉडल की बहन नैना के मुताबिक दिव्या के पास दो फोन थे. ऐसे में पुलिस को दिव्या के एक फोन की तलाश है. पुलिस ने इस मामले में होटल मालिक अभिजीत के साथ ही हेमराज और उसके साथी ओमप्रकाश को गिरफ्तार किया है.

पूछताछ में अभिजीत ने बताया कि वह नशे में था, उसने 5 बजे दिव्या की हत्या कर दी. मर्डर के बाद जब उसे होश में आया तो उसने अपने अन्य साथियों को बुलाया. पुलिस को वारदात की जानकारी रात 9 बजे मिली थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस होटल पहुंची. पुलिस ने अभिजीत का कमरा खंगाला. अभिजीत होटल के रूम नंबर 114 में रुका था. पुलिस ने इसी कमरे की जांच की. लेकिन जांच में कुछ भी नहीं मिला और पुलिस होटल से वापस लौट गई. दरअसल, दिव्या की लाश रूम नंबर 111 में थी. दिव्या का शव इसी होटल से रात 10.44 बजे निकाल गया. पुलिस दोबारा होटल गई और सीसीटीवी फुटेज खंगाली, जिसमें आरोपी दिव्या के शव को कंबल में लपेटकर घसीटते हुए ले जाते दिखे. इसे देखकर पुलिस भी दंग रह गई.
अभिजीत ने कबूल किया कि उसने अपने दो गुर्गों को दिव्या की लाश ठिकाने लगाने के लिए अपनी बीएमडब्ल्यू कार और 10 लाख रुपये दिए थे. अभिजीत और दिव्या तीन महीने से संपर्क में थे और रिलेशशिप में आ गए. इस दौरान दिव्या ने कुछ वीडियो बना लिए थे.

आरोप है कि अभिजीत की कुछ अश्लील तस्वीरें दिव्या के मोबाइल में थीं. इन तस्वीरों को लेकर दिव्या आरोपी अभिजीत को ब्लैकमेल करती थी. आरोपी अभिजीत सिंह, दिव्या पाहुजा के साथ इसलिए होटल आया, ताकि उसके फोन से वो अपनी अश्लील फोटो डिलीट करवा सके, लेकिन दिव्या ने फोन का पासवर्ड नहीं बताया. इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और आरोपी अभिजीत ने दिव्या की गोली मारकर हत्या कर दी. अभिजीत ने कहा कि वह दिव्या को करीब 6 लाख रुपए दे चुका था.

पुलिस की तफ्तीश में सामने आया है कि इस वारदात का मुख्य आरोपी अभिजीत, बिंदर गुर्जर के साथ संपर्क में था. दिव्या ने संदीप गाडोली के एनकाउंटर में भूमिका निभाई थी, बिन्दर ने ही अभिजीत और दिव्या की बात कराई थी. अभी तक की जांच में एक्सटोर्शन का मामला ही लग रहा है. दिव्या की बहन नैना ने FIR दर्ज कराई है. इसमें एनकाउंटर में मारे गए संदीप गाडोली के भाई और रिश्तेदारों का भी नाम है.

डीसीपी क्राइम गुरुग्राम विजय प्रताप सिंह ने बताया कि 2 जनवरी की शाम को जानकारी मिली थी कि लड़की की लाश होटल सिटी प्वाइंट में है. जिस हथियार से दिव्या की हत्या की गई है, वह अवैध है. हालांकि उसकी अभी तक बरामदगी नहीं हो सकी है

Back to top button