बिग ब्रेकिंग

गौरव पाटिल : हनीट्रैप मामले की जांच के दौरान,कई गुप्त और क्लासीफाइड जानकारियां की थीं साझा..

मुंबई 15 दिसंबर 2023| हनीट्रैप मामले की जांच के दौरान महाराष्ट्र एटीएस को पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव (पीआईओ) और गिरफ़्तार आरोपी गौरव अर्जुन पाटिल के बीच 900 चैट मिले हैं। एजेंसी को इन चैट को देखने पर पता चला कि नेवल डॉकयार्ड पर ट्रेनी सिविल अप्रेंटिस का काम करने वाले गौरव पाटिल ने कई संवेदनशील जानकारी साझा की थीं।

सूत्रों ने बताया की गौरव पाटिल एक पीआईओ एजेंट के हनी ट्रैप में फंस गया। जिसने फेसबुक पर खुद का नाम पायल एंजेल बताया था। गौरव को निशाना बनाने के लिए पीआईओ एजेंट ने उसके बारे में जानकारी इकट्ठा की थी। गौरव ने अपने आपको नेवल शिपयार्ड का कर्मचारी बताया था। पीआईओ एजेंट ने उससे नौसेना, जहाजों और युद्धपोतों के संदर्भ में जानकारी इकट्ठा करनी शुरू की थी।

युद्धपोतों और पनडुब्बियों के बारे में जानकारी साझा की
सूत्रों ने बताया कि अपनी बातचीत के दौरान, एंजेल ने डॉकयार्ड जेट्टी पर खड़े युद्धपोतों और पनडुब्बियों के बारे में पूछताछ की। डबल चेक करने के किए एंजेल ने पाटिल को उन युद्धपोतों और पनडुब्बियों की तस्वीरें भेजी और फिर पूछा की क्या ये वही युद्धपोत या पनडुब्बी खड़ी हैं। इसके साथ ही उनके आगमन और शिपयार्ड पर उनके रहने की अवधि के बारे में पूछताछ की।

दोनों महिलाएं मिलकर करती थीं काम
दोनों महिला एजेंटों ने पाटिल की लंबी बातचीत होती थी। इसके साथ ही पाटिल जो जानकारी दे रहा है वो सही है इसकी पुष्टि करने के लिए दोनों महिलाएं मिलकर काम करती थीं। इसके साथ ही यह सुनिश्चित करती थीं कि कहीं गौरव किसी एजेंसी के लिए काम करते हुए उन्हें ही (पाकिस्तानी महिला एजेंट) गुमराह तो नहीं कर रहा है। इसलिए एंजेल द्वारा मांगी गई जानकारी कुछ दिनों बाद शर्मा भी मांगती थी। सूत्रों के मुताबिक, गौरव को नवंबर 2022 में नौसेना डॉकयार्ड में ट्रेनी अप्रेंटिस के रूप में नियुक्त किया गया था और वह मई 2023 से अक्टूबर 2023 के बीच एंजेल और शर्मा के संपर्क में था।

Back to top button