मनोरंजन

Happy Birthday Rajinikanth : बस कंडक्टर से बने साउथ के सुपरस्टार, रजनीकांत की नेटवर्थ जानकर आ जाएंगे पसीने…

मुंबई 12 दिसंबर 2023|साउथ इंडिया में भगवान की तरह पूजे जाने वाली सुपरस्टार रजनीकांत की फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है. वहीं आज 12 दिसंबर को रजीकांत अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं.

वहीं किसे पता था कंडक्टर की नौकरी करने वाले एक मामूली सा शख्स एक दिन पूरी दुनिया पर राज करेगा. फिल्मों में आने से पहले रजनीकांत छोटे-मोट काम कर अपना गुजारा किया करते थे. इनमें कुली, बढ़ई से लेकर कर्नाटका ट्रांसपोर्ट सर्विस में कंडक्टर की नौकरी करने जैसे काम शामिल हैं.

रजनीकांत को मिल चुका है ये अवॉर्ड
थलाइवा के नाम से मशहूर सुपरस्टार रजनीकांत भारतीय सिनेमा के उन कलाकारों में से जिनकी अपकमिंग फिल्म देखने के लिए लोग इंतजार करते हैं। रजनीकांत साउथ इंडस्ट्री और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई आइकॉनिक और हिट फिल्में दे चुके हैं। सुपरस्टार रजनीकांत किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। तमिल फिल्म ‘अपूर्व रागगंगल’ से डेब्यू किया था। रजनीकांत ने अपनी जिंदगी में बहुत संघर्ष किया है। रजनीकांत को दादा साहब फाल्के से भी नवाजा जा चुका है। रजनीकांत के बस कंडक्टर से सुपरस्टार बनने तक की जर्नी मुश्किलों से भरा रहा है।

रजनीकांत की पहली फिल्म
रजनीकांत के हीरो बनने के सपने को पूरा करने में उनके दोस्त राज बहादुर ने साथ दिया था। राज बहादुर ने रजनीकांत को मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट में एडमिशन लेने ke सजेशन दिया था। फिर क्या वो दिन भी आ गया जब सुपरस्टार को अपने करियर की पहली फिल्म भी मिल गई। रजनीकांत को 1975 में रिलीज हुई फिल्म ‘अपूर्वा रागनगाल’ में पहला ब्रेक मिला। 1983 आई फिल्म ‘अंधा कानून’ में रजनीकांत को काफी पसंद किया गया।

जेलर के लिए 110 करोड़
वहीं आज की तारीख में रजनीकांत एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये से कम चार्ज नहीं करते हैं. हाल ही में उनकी फिल्म जेलर रिलीज हुई थी, जिसके लिए उन्हें 110 करोड़ फीस मिली थी. वहीं जेलर का प्रॉफिट शेयरिंग मिलाकर रजनीकांत ने कुल 210 रुपये वसूले थे.

रजनीकांत की नेटवर्थ जानकर आ जाएंगी पसीने
Financial Express के अनुसार, रजनीकांत की नेटवर्थ 430 करोड़ रुपये है. वहीं फिल्मों के अलावा थलाइवी स्टार को महंगी-मंहगी गाड़ियों का भी खूब शौक है. इनमें 6.5 करोड़ की कीमत वाली रोल्स रॉयस फैंटम और 6 करोड़ की कीमत वाली रोल्स रॉयस घोस्ट जैसी महंगी कारें शामिल है.

महंगी गाड़ियों का है शौक
इसके अलावा उनके पास 1.77 से लेकर 67.90 करोड़ की कीमत वाली BMW X5, 2.55 करोड़ की Mercedes-Benz G Wagon, 3.10 करोड़ की Lamborghini Urus, Premier Padmini, Toyota Innova, और Hindustan Motors Ambassador भी है. वहीं चेन्नई में स्थित रजनीकांत के आलीशान बंगला की कीमत करीब 35 करोड़ रुपये के आसपास है.

Back to top button