स्पोर्ट्स

IPL से हार्दिक पांड्या के बाहर होने का मंडरा रहा सबसे बड़ा खतरा! इस वजह से हो सकते हैं आईपीएल से बाहर…

 

नई दिल्ली 16 मार्च 2022 । क्रिकेटर हार्दिक पांडया की मुश्किले कम होने का नाम ही नही ले रही है। साल 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या के लिए एक बार फिर मुश्किलें बढ़ गई है। आईपीएल के आगाज से पहले ही हार्दिक पांड्या की फिटनेस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई हैं। आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटन्स के कप्तान आईपीएल 2022 में खेलेंगे या नहीं अब ये फैसला बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी एनसीए लेगी। फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही उन्हें आईपीएल में खेलने के लिए हरी झंडी मिल पायेगी। टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं, तो हार्दिक का आईपीएल में खेलना काफी मुश्किल हो सकता है। अगले 2 दिन हार्दिक के लिए काफी अहम होने वाले है।

हार्दिक पांड्या बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट अकादमी में पहुंचे हैं, जहां वह अगले दो दिन में फिटनेस परीक्षण से गुजरेंगे ताकि आगामी आईपीएल में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी के लिए हरी झंडी मिल जाए। लेकिन हार्दिक एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाते है, तो वह आईपीएल का पूरा सीजन भी मिस कर सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि हार्दिक अगले दो दिन तक एनसीए में होंगे और विभिन्न फिटनेस परीक्षण से गुजरेंगे। वह केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर हैं और उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में टी-20 विश्व कप के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला हैण्श् पिछले साल श्रेयस अय्यर भी कंधे की चोट के बाद आईपीएल में खेलने से पहले फिटनेस परीक्षण के लिये उपस्थित हुए थे।

दरअसल हार्दिक फिटनेस के चलते गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे थे और इसलिए उन्हें टीम में सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर जगह मिल रही थी। लेकिन ये खिलाड़ी बैटिंग भी खराब ही कर रहा था। इसलिए खुद हार्दिक ने अब एक बड़ा कदम उठाते हुए बीसीसीआई से कहा कि उन्हें फिटनेस में वापस लौटने के लिए कुछ समय की जरूरत है। लेकिन अब खबर है कि हार्दिक बैटिंग और फिल्डिंग के लिए फिट माने जा रहे हैं। उनकी बॉलिंग पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। हालांकि गुजरात टाइटन्स की टीम ने यह साफ कर दिया है कि फ्रेंचाइजी उन्हें सिर्फ बल्लेबाज़ के तौर पर देख रही है।

गुजरात टाइटन्स की टीम 28 मार्च को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। एनसीए परीक्षण के दौरान सबसे दिलचस्प पहलू ये होगा कि इस 28 वर्षीय खिलाड़ी को लीग में अपनी टीम के लिये पूरी तरह से कोहनी मोड़कर गेंदबाजी करने की मंजूरी मिलती है या नहीं हार्दिक पांड्या 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद ही पीठ की सर्जरी कराई थी। तब से ही हार्दिक बॉलिंग फिटनेस हासिल नहीं कर पा रहे है। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भी उनको गेंदबाजी करते नहीं देखा गया था। ऐसे में उन्हें गेंदबाजी के लिए इजाजत मिलना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

Back to top button