स्पोर्ट्स

2023 एशिया कप:श्रीलंका की वनडे में लगातार 11वीं जीत, बांग्लादेश को एशिया कप के दूसरे मैच में मिली हार

 एशिया कप31 अगस्त 2023|एशिया कप के दूसरे मैच में गुरुवार (31 अगस्त) को श्रीलंका ने बांग्लादेश को हरा दिया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। ग्रुप-बी में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम 42.4 ओवर में 164 रन पर सिमट गई। जवाब में श्रीलंका ने 39 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया|

श्रीलंका ने शुरुआती 2 विकेट गंवाए जल्दी, सदीरा ने संभाली पारी

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को 13 के स्कोर पर पहला झटका दिमुथ करुणारत्ने के रूप में लगा वहीं 15 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका पथुम निशांका के रूप में लग गया. यहां से श्रीलंकाई पारी संकट में दिखने लगी थी. ऐसे में सदीरा समराविक्रमा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए कुसल मेंडिस के साथ मिलकर 28 रनों की साझेदारी करने के साथ पारी को थोड़ा संभालने की कोशिश की.

इसी बीच बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने गेंद थामते ही श्रीलंका को तीसरा झटका 43 के स्कोर पर कुसल मेंडिस के रूप में दिया और यहां से एक बार फिर मुकाबला बांग्लादेश की तरफ मुड़ता हुआ दिखाई देने लगा|

श्रीलंका को 128 के स्कोर पर पांचवां झटका लगने से मैच फिर से रोमांचक होता दिखा, लेकिन चरिथ असालंका ने कप्तान दसुन शनाका के साथ मिलकर 37 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को रोमांचक जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई. चरिथ असालंका ने इस मुकाबले में 92 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेली. बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी में कप्तान शाकिब ने 2 जबकि तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मेहदी ने 1-1 विकेट हासिल किया.

नजमुल को छोड़ अन्य बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से किया निराश

बांग्लादेश टीम की इस मुकाबले में पारी को लेकर बात की जाए तो नजमुल हसन शांतो के 89 रनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 20 से अधिक रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सका. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम सिर्फ 42.4 ओवरों में 164 रन बनाकर सिमट गई थी. श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में मथीशा पथिराना ने 4 जबकि महेश तीक्ष्णा ने 2 वहीं दुनिथा वेल्लागे, धनंजया डी सिल्वा और कप्तान शनाका ने 1-1 विकेट हासिल किया.

Back to top button