स्पोर्ट्स

पाकिस्तान ने 155 रनों से हांगकांग को हराया,…सुपर 4 में भारत के खिलाफ होगा पाकिस्तान का अगला मुकाबला…

नई दिल्ली 03 सितंबर 2022 : पाकिस्तान ने एशिया कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में शुक्रवार को हांगकांग पर 155 रन से एकतरफा जीत दर्ज करके सुपर फोर चरण में प्रवेश कर लिया और अब रविवार को उसका सामना भारत से होगा। पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 20 ओवर में 194 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग महज़ 38 रन पर सिमट गई। पाकिस्तानी गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए शादाब ने 2.4 ओवर में मात्र आठ रन देकर चार विकेट लिए, जबकि नवाज ने दो ओवर में पांच रन देकर तीन विकेट झटकाए।

पाकिस्तान ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहकर सुपर फोर में पहुंचा। टी20 प्रारूप में यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है। अब उसका सामना ग्रुप ए की शीर्ष टीम भारत से रविवार को होगा। भारत के खिलाफ कुछ बेहतर बल्लेबाजी करने वाली हांगकांग टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी। नसीम शाह ने तीसरे ओवर में दो विकेट लिए। इसके बाद स्पिनर शादाब खान ने दो ओवर में आठ रन देकर चार और मोहम्मद नवाज ने पांच रन देकर तीन विकेट चटकाए।

पाकिस्तान और हांगकांग के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के मैच में बाबर आजम की टीम ने शानदार 155 रन की जीत दर्ज की है। यह ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच था। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सुपर 4 स्टेज में प्रवेश कर लिया, जहां उनका अगला मुकाबला भारत से होगा। हांगकांग की टीम 194 रन का पीछा करते हुए सिर्फ 38 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के शादाब खान (4), मोहम्मद नवाज (3) और नसीम शाह (2) ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इससे पहले, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए थे। जिसमें मोहम्मद रिजवान ने 57 गेंद पर नाबाद 78 रन बनाए। फखर जमान ने 53 रन की पारी खेली। जबकि खुशदिल शाह ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाए और 5 छक्के लगाए। हांगकांग के लिए एहसान खान ने दो विकेट चटकाए थे।

हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाज अनुभवहीनता के कारण डैथ ओवरों में लय खो बैठे। पाकिस्तान ने आखिरी पांच ओवरों में 77 रन बनाए। ऐजाज खान के डाले 20वें ओवर में ही 29 रन बन गए जिसमें पांच बाइ और खुशदिल के जड़े चार छक्के शामिल थे। वही बल्लेबाजी के दोरान हांगकांग की टीम इस मुकाबले में सिर्फ 38 रन पर ऑलआउट हो गई। ये पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टीम का टी20 इंटरनेशनल में बनाया सबसे छोटा टोटल है। ये टी20 इंटरनेशनल में हांगकांग का भी लोएस्ट टोटल है।

पाकिस्तान के 193 रन के जवाब में हांगकांग को शुरूआत से ही झटके पर झटले लगने शुरू हो गए। उसे तीसरे ओवर में कप्तान नजाकत खान के रूप में पहला झटका लगा। भारत के खिलाफ पिछले मैच में 41 रन बनाने वाले बाबर हयात से उम्मीदें तो बहुत थी पर वे भी उसी ओवर में खाता खोले बगैर पवेलियव लौट गए। विकेटों के गिरने का ये सिलसिला 11वें ओवर में आखिरी बल्लेबाज के आउट होने के साथ रुका। हांगकांग की ओर से सबसे ज्यादा 10 रन ‘एक्स्ट्रा’ कोटे का रहा। यानी उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका। हांगकांग की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कप्तान निजाकत खान रहे जिन्होंने आठ रन जोड़े।

Back to top button