स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2023 : इस साल के होने वाले वर्ल्ड कप से जुड़े रहेंगे ,सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी BCCI से हुई ये मांग

वर्ल्ड कप20 सितम्बर 2023| वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय बाक़ी है और हर टीम अपने-अपने हिसाब से तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच भारतीय टीम को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने अहम सुझाव दिया है। गिलक्रिस्ट का मानना है कि भारत को वर्ल्ड कप से पहले टीम के साथ समय बिताने के लिए सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी जैसी दिग्गज हस्तियों को शामिल करना चाहिए।

भारत में 2011 वर्ल्ड कप के बाद, एक बार फिर से वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। आखिरी बार टीम ने तभी वर्ल्ड कप ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया था और उस समय एमएस धोनी टीम के कप्तान थे और सचिन भी उस विनिंग टीम का हिस्सा थे।

गिलक्रिस्ट ने ‘स्पोर्टस्टार’ से बात करते हुए कहा, “मैं ये जानने का दावा नहीं कर सकता कि भारतीय खिलाड़ी होना, इंडिया में खेलना कैसा होता है. अगर मैं भारतीय क्रिकेट में होता, तो मैं सचिन और एमएस धोनी जैसे लोगों को टीम के साथ वक़्त बिताने के लिए कहता अगर वो उपलब्ध होते हैं, और वे अपना सारा अनुभव साझा करते.”

2011 वर्ल्ड कप टीम से कोहली हैं भारत का हिस्सा

भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में खिताब जीता था. उस विश्व कप के स्क्वाड से मौजूदा वक़्त में सिर्फ विराट कोहली टीम का हिस्सा हैं. 2011 में कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबला भी खेला था, जिसमें उन्होंने 49 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली थी. कोहली टीम के लिए काफी अनुभव लाते हैं.

घरेलू सरज़मीं पर खेला जाएगा मेगाटूर्नामेंट

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेज़बानी में खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. वहीं उससे पहले 29 सितंबर से वॉर्मअप मैच खेले जाएंगे. विश्व कप का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप न्यूज़ीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम विश्व कप का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया टूर्नामेंट में पाकिस्तान से 14 अक्टूबर को भिड़ेगी. भारत-पाक का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.

Back to top button