स्पोर्ट्स

अक्षर पटेल की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हराया….. भारत ने 2-0 से वनडे सीरीज की अपने नाम

नयी दिल्ली 25 जुलाई 2022। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कल द क्वीन पार्क ओवल खेला गया। जिसमें वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया वेस्टइंडीज ने अपने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 49.4 ओवर में 8 विकेट खोकर 311 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है। यह वनडे क्रिकेट में भारत की वेस्टइंडीज पर लगातार 12वीं सीरीज जीत है। इसी के साथ भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा किसी एक टीम को लगातार सीरीज हराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को लगातार 11 वनडे सीरीज में हराया था।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला मुकाबला कल खेला गया। जिसमें वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने आए शाई होप और कायल मेयर्स ने साधी शुरुआत की। वेस्टइंडीज का पहला विकेट 9.1 ओवर में 65 रनों के स्कोर पर गिरा जिसे दीपक हुड्डा ने आउट किया। वेस्टइंडीज का दूसरा विकेट 21.3 ओवर में 127 रनों के स्कोर पर गिरा, वही तीसरा विकेट 22.5 ओवर में 130रनों पर गिरा, चौथा विकेट 43.4 ओवर में 247रनों पर, पांचवा विकेट 46.4 ओवर में 280 रनों पर, छठा विकेट 48.5 ओवर में 300 रनों पर शाही होप के रूप में गिरा। शाही होप आखिर तक डटे रहे। वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरण और शाई होप ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। शाही होप ने 135 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 115 रन बनाए। वही पूरन ने 77 गेंदों का सामना किया जिसमें 1 चौके और 6 छक्के की मदद से 74 रन बनाए।वही भारत की ओर से गेंदबाजी कर रहे है शार्दुल ठाकुर ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की उन्होंने 7 ओवर में 54 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।


वह भारत जब बल्लेबाजी करने उतरी तो भारत शुरुआत उसने बेहतर नहीं रहे। भारत का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा जो अपने निजी स्कोर 15 रनों पर आउट हुए।भारत का दूसरा विकेट सुभमन गिल के रूप में गिरा जो अपने निजी स्कोर 43 पर आउट हुए। तीसर विकेट सूर्य कुमार यादव के रूप मे गिरा जो सिर्फ 9 रन ही बना सके। चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और संजू सैमसंग के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई। भारत का चौथा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा जो अपने निजी 63 रनों के स्कोर पर आउट हुए। वही भारत का पांचवा विकेट संजू सैमसंग 54 के रूप में गिरा। उसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरते गए लेकिन एक और से अक्षर पटेल क्रीज पर डटे रहें। जिन्होंने आखरी ओवर में मैच भारत को जिताया। भारत के ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा रन बनाएं। उन्होंने 35 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से अल जारी जोसेफ ने अच्छी गेंदबाजी की उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किया।

Back to top button