Uncategorized @hi

न्यू डिजाईन के साथ लॉन्च हुई Hero Splendor Plus,अपने दमदार इंजन के साथ पकड़ेगी रफ्तार

दोस्त हीरो कंपनी ने अपनी न्यू Hero Splendor Plus बाइक को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है जो कि अपने दमदार माइलेज के चलते सभी बाइक्स का सफाया कर रही है यह मोटरसाइकिल उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प है जो एक बेहतर माइलेज वाली गाड़ी चाहते हैं। यह हीरो सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है। तो चलिए हम इस पोस्ट में आपको इस मोटरसाइकिल की कीमत और इसके अन्य जानकारी के बारे में बताते हैं।जो कि आपका हर रोज के काम को करने में काफी आसान बना देती है कंपनी ने सभी लोगों की मांग को देखते हुए इस बाइक को डिजाइन किया है जिसमें आपको एक से बढ़कर एक ऑप्शन देखने को मिलते हैं।

न्यू डिजाईन के साथ लॉन्च हुई Hero Splendor Plus,अपने दमदार इंजन के साथ पकड़ेगी रफ्तार

Hero Splendor Plus बाइक की कीमत

अगर बात करें Hero Splendor Plus बाइक की कीमत के बारे में तो इस हीरो स्प्लेंडर प्लस एक मैनेजर बाइक है  जिसे भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट और सात रंग विकल्प में उपलब्ध है। हीरो स्प्लेंडर प्लस की शुरुआती कीमत 90,251 रुपए है और इसके टॉप वैरियंट की कीमत 91,736 रुपए है। यह दोनों कीमतें दिल्ली की ऑन रोड कीमत है। इसके फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 9.1 लीटर की है।

read more: सड़को पर गदर मचाएगी Yamaha की स्पोर्ट्स बाइक खतरनाक लुक और एडवांस फीचर्स देख Tvs Apache का होगा पत्ता कट

Hero Splendor Plus बाइक के स्मार्ट फिचर्स

इस मोटरसाइकिल के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, ईंधन गेज, खतरा चेतावनी सूचक, कम ईंधन संकेतक, स्टैंड अलार्म और फ्यूल गेज जैसे आवश्यक जानकारी देखने को मिलते है। इसके टॉप वैरियंट में स्टॉप स्टार्ट सिस्टम मिलता है जो ट्रैफिक में 5 सेकंड से अधिक समय तक निष्क्रिय रहने पर इंजन को स्वचालित रूप से बंद कर देता है और क्लच लीवर को खींचकर इसे फिर से चालू किया जा सकता है।

न्यू डिजाईन के साथ लॉन्च हुई Hero Splendor Plus,अपने दमदार इंजन के साथ पकड़ेगी रफ्तार

Hero Splendor Plus बाइक का इंजन

हीरो स्प्लेंडर प्लस के मोटर को पावर देने के लिए इसमें 97.2 सीसी, सिंगल सिलेंडर,BS6 इंजन द्वारा संचालित किया जाता है। जो 8,000 आरपीएम पर 7.91bhp और 6,000 आरपीएम पर 8.05nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इस मोटर को चार स्पीड गियर के साथ जोड़ा गया है। वही इसके माइलेज की बात करें तो इसमें 60 किलोमीटर प्रति लीटर की शानदार माइलेज देती है।

read more: युवाओ की पहली पसंद बनी Maruti ब्रांड न्यू कार जिसके फीचर्स करेंगे टाटा पंच को रफा-दफा,देखे कीमत

Hero Splendor Plus बाइक के ब्रेक और सस्पेंशन

दोस्तों Hero Splendor Plus बाइक में सस्पेंशन के कार्य को करने के लिए आगे की तरफ में आपको टेलीस्कोपिक फोकर्स और पीछे की तरफ मैं आपको डुअल शॉक अब्जॉर्बर के द्वारा इस बाइक को नियंत्रित किया जाता है इस बाइक के ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए आगे और पीछे दोनों तरफ 130Mm के ड्रम ब्रेक दिए गए हैं इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 87 किलोमीटर प्रति घंटे की है। साथ ही हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक का मुकाबला भारतीय मार्केट में होंडा शाइन 100 और टीवीएस रेडॉन बाइक से होता है।

  1. Hero Splendor Plus बाइक का इंजन कितने सीसी का है?

    97.2 सीसी।

  2. Hero Splendor Plus बाइक का माइलेज कितना है?

    60 किलोमीटर प्रति लीटर तक का।

 

 

Back to top button