अध्यातम

3 नवंबर का राशिफल : मेष राशि, तुला राशि के साथ इन राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानिए आज का राशिफल

मेष राशि-अगर आपकी राशि मेष है और आपका धन अटका हुआ है जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे तो वो जल्द ही आपको वापस मिल सकता है. जीवन में शांति बनी रहेगी. आपकी जिंदगी में शुक्र का प्रभाव परिवर्तन ला सकता है. अगर आप नौकरी बदलने का मन बना रहे हैं तो आपको इस दौरान काफी मौके मिलेंगे

वृषभ राशि -इस राशि के जातकों के आगे बढ़ने की राह में अब तक जो बाधाएं आ रही थीं वो दूर होगी और पैसा मिलेगा. अगर आप अब तक आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे थे तो स्थितियां बदल जाएंगी और आर्थिक स्थिति में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा.

मिथुन राशि- कम प्रयास और मेहनत में आपको सफलता मिल सकती है. इस राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है. रुका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना बन सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और अगर किसी कानूनी दिक्कतों की वजह से फैसला अटका हुआ है तो वह भी आपके पक्ष में आने की संभावना है.

कर्क राशि – आज कार्यक्षेत्र और बिजनेस से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं. आपकी धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी. आज धन की आमद सामान्य रहेगी, लेकिन खर्च अधिक रहेगा. भूमि-भवन और वाहन की खरीद का योग है. आज अनावश्यक विवादों में न उलझें और प्रयास करें कि कोई विवाद पुलिस या कोर्ट तक न पहुंचे.

सिंह राशि – आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे. इस ऊर्जा के साथ जिस काम को करेंगे वो समय पर पूरा हो जाएगा. इस राशि के इंजीनियर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे, तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी. तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आपको आय के नये स्त्रोत मिलेंगे. इससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. किसी काम को पूरा करने में जीवनसाथी की सलाह काम आएंगी.

कन्या राशि –आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा और आज आप यदि किसी कार्य को करें, तो पूरे करें. यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आपका वह कार्य लटक सकता हैं और आज आप यदि किसी व्यक्ति की मदद के लिए आएं, तो इस बात का ध्यान रखें कि आपको अपने कार्यों की ओर भी ध्यान देना है.

तुला राशि – आज आपका धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. किसी तीर्थ पर जा सकते हैं. इस तीर्थ से नए अनुभव हासिल होंगे. इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपके काम से आपका जीवनसाथी प्रसन्न रहेगा. ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट की बागडोर आपको मिल सकती है. अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे. उनसे ढेर सारी बातें होंगी.

वृश्चिक राशि – किस्मत आपके साथ रहेगी. भौतिक सुख-सुविधाओं की ओर आपका रुझान बढ़ेगा. व्यक्तिगत समस्याएं हल हो जाएंगी. किसी भी काम के बारे में गहराई से विचार करेंगे, तो नतीजे आपके फेवर में रहेगा. घर और ऑफिस दोनों जगह का माहौल आपके लिए खुशनुमा रहेगा. बच्चों की जरूरतों का ख्याल रखें. कारोबारियों को रोज की अपेक्षा अधिक लाभ होने वाला है.

धनु राशि – आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज आप अपनी गृह उपयोगी वस्तुओं की खरीददारी के लिए जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं. सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी, लेकिन आज आपको रुपए पैसे करने से पहले अपने भाई व अपने पिताजी से सलाह लेनी होगी.

मकर राशि – आज लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं. विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा. आज आपके जीवन में नया बदलाव हो सकता है. अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे. धन लाभ होगा. पिता का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है. आज परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से आपको लाभ होने वाला है.

कुंभ राशि –आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में लग रहेगा. शाम तक घर पर ही किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. बिजनेस और कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी. आपको अपनी माता से कोई सरप्राइज मिलेगा. इस राशि के जो लोग पत्रकार हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के नये मौके मिलेंगे और समाज में उनका नाम होगा. आपके रूके हुए पैसे वापस मिलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और अच्छी होगी.

मीन राशि –आज आपका वैवाहिक जीवन आपके लिए आनंदमय रहेगा. सायंकाल के समय आज आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती हैं. आज आप पास व दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसके कारण आपको लाभ होगा. जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, आज उनको कोई सूचना प्राप्त हो सकती है.

Back to top button