हेडलाइन

CG SET के लिए आवेदन कल से: जानिए कब तक कर सकेंगे आवेदन, परीक्षा शुल्क से लेकर परीक्षा की तारीख तक की पूरी जानकारी

रायपुर 11 मई 2024। छत्तीसगढ़ एसईटी/सेट परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। छत्तीसगढ़ राज्य के सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों, डिग्री कॉलेजों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती तथा तमाम जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) प्राप्त करने के लिए आयोजित की जाने वाली छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा 2024 की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल की जारी अधिसूचना (CG SET Notification 2024) के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा 2024 का आयोजन 21 जुलाई 2024 को किया जाएगा। यह परीक्षा छत्तीसगढ़ व्यावसायिक शिक्षा मण्डल (CG VYAPAM / CGPEB) द्वारा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

 

पहली पाली सुबह 10 बजे से 11.15 बजे तक होगी और इसमें पेपर 1 का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद दोपहर 2 बजे से दोपहर 4.15बजे तक आयोजित की जाने वाली दूसरी पाली में पेपर 2 का आयोजन किया जाएगा। CGSET 2024 के लिए एग्जाम सेंटर अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर, रायपुर, दंतेवाड़ा, कांकेर और जशपुर में बनाए जाएंगे

 

 

CG SET 2024 Notification: रजिस्ट्रेशन इस दिन से

  • छत्तीसगढ़ एसईटी के लिए जारी अधिसूचना में घोषित कार्यक्रम के अनुसार इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार 13 मई से अपना पंजीकरण कर सकेंगे। पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, vyapam.cgstate.gov.in पर विजिट करना होगा। CGPEB द्वारा CG SET 2024 के लिए पंजीकरण 9 जून 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। हालांकि, छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासी सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क में पूरी छूट है।

Back to top button