क्राइम

फुटबॉल स्टेडियम के पास जोरदार धमाका; 10 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल…

नई दिल्ली 30 अक्टूबर 2022: इराक में आए दिनों कहीं न कहीं लगातार बूम धमाका हो रहा है। इसी बीच आज एक बड़ी घटना को फिर से अंजाम दिया गया है। इराक की राजधानी बगदाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ पर एक फुटबॉल स्टेडियम के पास बम धमाका हुआ है। हादसे में करीब 10 लोगों की मौत होने की खबर है। साथ ही बताया जा रहा है कि उक्त घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक यह बम धमाका फुटबॉल स्टेडियम और वहां स्थित एक कैफे के पास हुआ है।

वाहन में बम लगाकर किया धमाका
बम धमाके को अंजाम देने के लिए एक वाहन का इस्तेमाल करने की बात सामने आई है। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक फुटबॉल स्टेडियम के पास खड़े वाहन में बम लगाकर धमाका किया गया। जिसने वहीं, पास में खड़े एक गैस टैंकर को भी चपेट में ले लिया। जिससे धमाके ने भयावह रूप ले लिया। बताया जा रहा है कि हादसे में मारे गए ज्यादातर लोग फुटबॉल खिलाड़ी हैं, जो धमाके के वक्त वहीं आसपास ही मौजूद थे।

सेना की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि एक गैराज में रखे गैस टैंकर में यह धमाका हुआ है। धमाके के कारण कई लोगों की मौत होने की बात सामने आई है। सुरक्षा एजेंसियों ने धमाके के कारणों को लेकर जांच शुरू कर दी है। मामले में अन्य कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

Back to top button