क्राइमटॉप स्टोरीज़

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा सुसाइड केस में गोपाल कांडा बरी, अरुणा चड्ढा को भी अदालत से राहत

 नई दिल्ली: एयर होस्टेस गीतिका शर्मा सुसाइड केस (Air Hostess Geetika Sharma Suicide Case) में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा को बड़ी राहत दी है। अदालत ने इस मामले में उन्हें बरी कर दिया है। गोपाल गोयल कांडा इस मामले में मुख्य आरोपी थे। गोपाल कांडा की एयरलाइंस में एयर होस्टेस के तौर पर काम कर चुकी 23 साल की गीतिका शर्मा ने 5 अगस्त, 2012 को दिल्ली के अशोक विहार स्थित अपने ही फ्लैट में सुसाइड कर लिया था। गीतिका के परिवार वालों ने आरोप लगाते हुए कहा था कि गोपाल कांडा के जुल्म के चलते बेटी ने ऐसा फैसला लिया।

कांडा पर आरोप था कि उसने गीतिका से कहा था कि हर रोज काम खत्म करने के बाद उसे उससे मिलना पड़ेगा। परिवार वालों का कहना है कि इसी वजह से गीतिका तनाव में रहने लगी थी और उसने मौत का रास्ता चुन लिया। वहीं हवाई चप्पल बनाने से एयरलाइंस कंपनी के मालिक तक का सफर तय करने वाले कांडा का रसूख ऐसा था कि वो निर्दलीय विधायक होने के बाद भी हरियाणा सरकार में मंत्री था।

कौन हैं गोपाल कांडा?
गोपाल कांडा हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता हैं. मौजूदा समय में वह हरियाणा की सिरसा विधानसभा सीट से विधायक हैं. इसी मामले में वह 18 महीने जेल में भी रह चुके हैं. गोपाला कांडा ने शुरुआत में जूते-चप्पल की दुकान से जूतों की फैक्ट्री खोली थी. बाद में वह राजनीति में आए और रियल एस्टेट का भी काम किया. साल 2008 में उन्होने MDLR एयरलाइंस की शुरुआत की. हालांकि, कुछ विवादों की वजह से इस कंपनी को बंद करना पड़ा था.

गीतिका शर्मा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था, ‘मैं अपने आप को खत्म कर रही हूं. मेरा भरोसा टूट गया है. मेरे साथ धोखा हुआ. गोपाल कांडा और अरुणा चड्ढा ने मेरा विश्वास तोड़ा.’ दरअसल, सिर्फ तीन साल में गीतिका शर्मा ट्रेनी से डायरेक्टर पद तक पहुंच गई थी. आरोप थे कि गोपाल कांडा के साथ विवाद की वजह से गीतिका ने कंपनी छोड़ दी थी. वह दुबई में नौकरी करने लगी थी लेकिन फिर से दिल्ली आ गई.

गीतिका ने अपने दो पेज के सुसाइड नोट में लिखा था कि मैं खुद को खत्म कर रही हूं, मैं अंदर से टूट गई हूं, मेरे विश्वास टूट गया है। मेरी मौत के लिए गोपाल कांडा, अरुणा चड्ढा जिम्मेदार हैं।

उन्होंने मेरा विश्वास तोड़ा, मुझे धोखा देते हुए अपने फायदे के लिए यूज किया। अब ये मेरे परिवार को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। मेरे बाद दोनों (गोपाल कांडा, अरुणा चड्ढा) को उनके कर्मों की सजा मिलनी चाहिए।

Back to top button