टॉप स्टोरीज़

चोरों को खोजने वाला डॉग ही हो गया चोरी : पुलिस ने दर्ज करायी FIR, एक पुलिसकर्मी को किया गया सस्पेंड

निवाड़ी 24 अप्रैल 2022।…जो कुत्ता चोरों को पकड़ता था…वो कुत्ता खुद ही चोरी हो गया है। पुलिस डाग स्कावाड का कुत्ता चोरी हो गया है। 19 अप्रैल से गायब इस कुत्ता चोरी के मामले को पुलिस ने दबाने की कोशिश की, लेकिन CCTV सामने के बाद अब चोरी की ये खबर फैल गयी है। इधर पुलिस ने इस मामले में एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है। मामला निवाड़ी के ओरछा का है। हालांकि पुलिस का दावा है कि कुत्ता चोर का पता लगा लिया गया है।

निवाड़ी पुलिस का चोरी हुआ कुत्ता सुपर सीनियर लेब्रा प्रजाति का है। CCTV में कुछ लोग लेब्रा प्रजाति के इस कुत्ते को स्कार्पियो से ले जाते हुए दिख रहे हैं। पुलिस इस लेब्रा प्रजाति के कुत्ते का इस्तेमाल बम डिफ्यूज करने में करती थी। कुत्ते की ड्यूटी ओरछा के पर्यटक धर्मशाला में थी। 19 अप्रैल को कुत्ते का मास्टर जमना प्रसाद उसे घुमाने के लिए रामराजा मंदिर ले गया था, लेकिन रात करीब 11.30 बजे बारात गुजर रही थी, डीजे की आवाज में कुत्ता वहां से घबराकर भाग गया।

काफी देर तलाशने के बाद जब कुत्ता नहीं मिला तो क्षेत्र के CCTV फुटेज खंगाले गए। इसमें स्कॉर्पियो सवार पांच-छह बदमाश रामराजा मंदिर के पास से कुत्ते काे ले जाते दिखाई दिए। वे उसे स्कॉर्पियो में डालकर ले गए। मास्टर जमना प्रसाद ने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी। ओरछा थाने में इसकी FIR दर्ज करवाई। हालांकि, 24 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस को यह चिरगांव (झांसी) से मिल गया। बताया जा रहा है कि आरोपी रसूखवाले हैं। इस घटना के बाद चोरी और बरामदगी के बावजूद पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Back to top button