टॉप स्टोरीज़

गिरफ्तार शिक्षक योगेश पांडेय का नहीं है किसी मंत्री के रिश्तेदार से संबंध….. ना ही आरोपी शिक्षक है संकुल प्रभारी…. SSP पारूल माथुर ने कहा- गलत जानकारी फैला रहे हैं कुछ….

बिलासपुर 5 फरवरी 2022। शिक्षकों की पोस्टिंग में पैसों के लेनदेन मामले में अब तक दो शिक्षकों को गिरफ्तारी हो चुकी है। कुछ देर पहले बिलासपुर की एसएसपी पारूल माथुर ने प्रेस कांफ्रेंस कर शिक्षकों की पोस्टिंग के नाम पर चल रहे वसूलीकांड खुलासा किया। बिलासपुर की सिविल लाइन पुलिस ने वायरल आडियो स्टिंग मामले में दो शिक्षक नंदकुमार साहू और योगेश कुमा पांडे को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। एसएसपी ने अपनी विस्तृत प्रेस कांफ्रेंस में मामले की जानकारी दी। हालांकि इस बीच कुछ मीडिया ने सनसनी फैलाते हुए ये दावा कर दिया कि शिक्षकों पोस्टिंग मामले में गिरफ्तार शिक्षक के तार मंत्री तक जुड़े हैं।

दावा तो यहां तक किया गया कि आरोपी योगेश पांडेय का संबंध मंत्री के रिश्तेदार और संगे संबिधियों से है और मंत्री के रिश्तेदार के साथ मिलकर ही पोस्टिंग का खेल खेला गया। खबरों में योगेश पांडेय को संकुल प्रभारी बताया गया। इन दावों का शिक्षा SSP पारूल माथुर ने खंडन किया है। एसएसपी पारूल माथुर ने कहा है कि ..

“शिक्षा विभाग में पोस्टिंग के नाम पर अवैध वसूली करने के प्रकरण में बिलासपुर पुलिस के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है।आरोपी योगेश कुमार पांडे का सम्बंध किसी भी मंत्री के किसी भी रिश्तेदार या सगे संबंधियों से पुलिस विवेचना में नहीं पाया गया है । आरोपी योगेश पांडे संकुल प्रभारी के पद पर नही है, बल्कि संकुल कार्यालय में सम्बद्ध है,कुछ पोर्टल न्यूज में उक्त भ्रामक जानकारी प्रचार किया जा रहा उचित नहीं है”

दरअसल पिछले सप्ताह NW न्यूज के यूट्यूब चैनल NEWS CUT TO CUT ने इस बात का खुलासा किया था कि किस तरह शिक्षकों की सीधी भर्ती में प्रमोशन के नाम पर सौदेबाजी हो रही है। हमारे स्टिंग “आपरेशन शिक्षक” के सामने आते ही शिक्षक बिरादरी में बवाल हो गया। मामले के सामने आते ही पहले तो फोन पर सौदेबाजी कर रहे शिक्षक नंदकुमार साहू को विभाग ने सस्पेंड कर दिया और फिर आज दो शिक्षकों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों शिक्षकों से पूछताछ की और कई महत्वपूर्ण जानकारी जुटायी थी, लेकिन इसी बीच कुछ मीडिया ने ये खबर बनाकर सनसनी फैला दी, कि पोस्टिंग के वसूली में मंत्री के सगे संबंधियों का हाथ है, जिसके बदा पुलिस को इस मामले में खंडन करना पड़ा। SSP पारूल माथुर ने NW न्यूज से बातचीत में कहा कि

“अभी तक की पूछताछ में मंत्री के किसी रिश्तेदार और सगे संबंधियों को लेकर कुछ जानकारी नहीं आयी है, आज हमने प्रेस कांफ्रेंस में भी इसे लेकर विस्तृत जानकारी दी है, जिसमें किसी भी मंत्री के रिश्तेदार और करीबियों के बारे में कोई बातें नहीं कही गयी है”

Back to top button