बिग ब्रेकिंग

AMU में कुत्तों के झुंड ने बुजुर्ग पर किया अटैक, नोच-नोच कर मार डाला, सीसीटीवी में कैद हुई घटना….

उत्तर प्रदेश 16 अप्रैल 2023: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में घूम रहे युवक को कैंपस के अंदर 10 से 12 आवारा कुत्तों ने काटकर घायल कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान सफदर अली के रूप में हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। फिर मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पार्क में घूम रहे बुजुर्ग को आवारा कुत्तों के झुंड ने नोंच- नोंचकर मार डाला। घटना का वीडियो भी सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि बुजुर्ग सुबह मॉर्निंग वॉक करने के लिए यूनिवर्सिटी परिसर के पार्क में पहुंचा। तभी 10-12 कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया।

कुत्तों ने बुजुर्ग के कुर्ते और पायजामे को नोंचकर फाड़ दिया। इससे बुजुर्ग जमीन पर गिर गया। फिर कुत्तों ने उसके हाथ-पैर और पेट को नोंचकर घायल कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना आज सुबह 7 बजे की है।

मेडिकल रोड निवासी सफदर अली (65) परिवार के साथ प्रिंट प्वाइंट पर रहते थे। उनकी दो बेटियों की शादी हो चुकी है। छोटी बेटी साथ में रहती है। बड़ी बेटी अपने परिवार के साथ कतर में है। 5 साल पहले वह यूनिसेफ कासगंज से रिटायर हुए थे। रिटायरमेंट के बाद वह अलीगढ़ में ही रहते थे। हर दिन सुबह यूनिवर्सिटी कैंपस में मॉर्निंग वॉक पर आते थे।

आज सुबह भी सफदर पार्क में मॉर्निंग वॉक पर आए थे। इसी दौरान उन पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया।​​ ​​यूनिवर्सिटी के गार्ड ने पार्क में शव देखा। इसके बाद गार्ड ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची थाना सिविल लाइन्स पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस यूनिवर्सिटी में लगे CCTV की जांच की। इसमें बुजुर्ग पर कुत्तों के हमले की बात सामने आई।

यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रो. मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि कैंपस में सुबह शव मिलने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस को तत्काल सूचना दी गई थी। CCTV और अन्य जानकारियां पुलिस को दी गई है। पुलिस सारे मामले की जांच कर रही है।

एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि CCTV में कुत्तों के हमले के कारण मौत होना सामने आ रहा है। फिर भी मौत के स्पष्ट कारण जानने के लिए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। जिससे कि सही कारण स्पष्ट हो सके।

Back to top button