स्पोर्ट्सहेडलाइन

IND VS SA : बारिश की भेंट चढ़ा भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी20, लगातार बारिश की वजह से मैच को किया रद्द

दिल्ली 10 दिसंबर 2023|भारत और साउथ अफ्रीका के बीच किंग्समीड के डरबन मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना था। वहां पर मैच की शुरुआत होने से पहले ही बारिश जारी थी। ऐसे में अंपायर्स ने काफी देर तक बारिश रुकने का इंजतार किया हालांकि मैदान की हालत और खराब मौसम को देखते हुए उन्होंने इस मुकाबले को रद्द करने का फैसला किया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला 12 दिसंबर को खेला जाएगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच भारतीय समय के अनुसार शाम सात बजे होना था. वहीं मैच की शुरुआत साढ़े सात बजे होनी थी. हालांकि, बारिश काफी पहले से हो रही थी. इस वजह से समय पर टॉस भी नहीं हो सका था. इसके बाद लंबे वक्त तक बारिश रुकने का इंतजार किया गया, लेकिन बारिश नहीं रुकी और इस वजह से अंपायर्स ने मैच रद्द करने का फैसला लिया.

मायूस होकर वापस लौटे दर्शक

भारत और दक्षिण अफ्रीका का पहला टी20 मैच बिना टॉस हुए ही रद्द हो गया. इस मैच को देखने हजारों फैंस स्टेडियम आए थे. बता दें कि मैच के सभी टिकट बिक चुके थे. हालांकि, अब फैंस को निराश होकर वापस घर लौटना पड़ा. हालांकि, मैच से जुड़े अधिकारियों ने लंबे वक्त तक बारिश रुकने का इंतजार किया, लेकिन करीब ढाई घंटे के इंतजार के बाद मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया.

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टी20 में सूर्यकुमार यादव कप्तान हैं. वहीं वनडे सीरीज में केएल राहुल और टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा कप्तान होंगे. अब 12 दिसंबर को दूसरा टी20 और 14 दिसंबर को तीसरा टी20 खेला जाएगा.

Back to top button