स्पोर्ट्स

IND vs WI: 27 जुलाई से भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज, जानें शेड्यूल और स्कॉव्ड समेत सबकुछ

 टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के बाद अब टीम इंडिया वनडे सीरीज फतह करना चाहेगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा.भारत और वेस्टइंडीज, दोनों ही बोर्ड वनडे सीरीज के लिए अपनी अपनी टीमों का एलान कर चुके हैं. भारतीय टीम की कमान जहां रोहित शर्मा को हाथों में है. वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप हैं. दोनों ही टीमों में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. 

टेस्ट सीरीज के 2 दिन बाद वनडे सीरीज शुरू होगी
टेस्ट सीरीज के 2 दिन बाद ही 3 मैचों की वनडे सीरीज भी शुरू हो जाएगी। 27 और 29 जुलाई को 2 वनडे बारबडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर होंगे। फिर एक अगस्त को त्रिनिदाद एंड टोबैगो में तीसरा और आखिरी वनडे होगा। वनडे सीरीज के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे।

3 अगस्त से टी-20 सीरीज खेलेंगे
3 अगस्त से त्रिनिदाद में ही 5 मैचों की टी-20 सीरीज भी शुरू हो जाएगी। गुयाना में 6 और 8 अगस्त को दूसरा और तीसरा टी-20 मैच होगा। फिर अमेरिका के लॉडरहिल में 12 और 13 अगस्त को चौथा और पांचवां टी-20 मैच खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के सभी मुकाबले शाम 8 बजे से शुरू होंगे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सभी तीनों वनडे मैच भारतीय समय के अनुसार शाम सात बजे से शुरू होंगे. वहीं मुकाबले के टॉस साढ़े 6 बजे होंगे. पहले दो वनडे बारबाडोस और तीसरा वनडे त्रिनिदाद में खेला जाएगा. 

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम-  शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कैरिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, ओशाने थॉमस, रोमारियो शेफर्ड और केविन सिंक्लेयर.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार. 

लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग फैन कोड और जियो सिनेमा पर कई भाषाओं में उपलब्ध होगी. भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का भारत में टीवी पर हिंदी और अंग्रेजी में डीडी स्पोर्ट्स पर सीधा प्रसारण भी किया जाएगा. 

 

Back to top button