स्पोर्ट्स

भारत की ज़बरदस्त जीत…. सेमीफाइनल में लगभग जगह पक्की….

नई दिल्ली 2 नवंबर 2022 इंडिया की ज़बरदस्त जीत । आखिरी ओवर अर्शदीप ने किया और भारत ने 5 रन से जीत हासिल की । भारत की जीत के साथ सेमीफाइनल की जगह लगभग पक्की कर ली है। एडिलेड ओवल में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के 35वें मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत के 6 प्वाइंट्स हो गए हैं और उसने सेमीफाइनल की तरफ मज़बूत कदम बढ़ा दिया है.

भारत ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए थे. हालांकि, बारिश की वजह से बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला था. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 145 रन ही बना सकी. बांग्लादेश के लिए ओपनर लिट्टन दास ने सिर्फ 27 गेंदों में 60 रन बनाए, लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया. भारत के लिए अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट चटकाए.  

भारत ने बांग्लादेश को 185 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन बारिश आने की वजह से डकवर्थ लुईस लागू हुआ. ऐसे में बांग्लादेश के लिए टारगेट 16 ओवर में 151 रन कर दिया गया था. बारिश आने तक भारत बैकफुट पर था, लेकिन ब्रेक से लौटते ही टीम इंडिया के बॉलर्स ने ऐसा कहर बरपाया कि बांग्लादेश वापसी नहीं कर पाया.
बारिश के बाद मैच पूरी तरह से पलट गया है, बांग्लादेश ने कुछ ही रनों के भीतर अपने 6 विकेट गिरा दिए हैं.

पहला विकेट- 68 (लिटन दास)
दूसरा विकेट- 84 (नजमुल हसन)
तीसरा विकेट- 99 (आफिफ हुसैन)
चौथा विकेट- 100 (शाकिब अल हसन)
पांचवां विकेट- 102 (यासिर अली)
छठा विकेट- 108 (मुसद्दक हुसैन)।।

Back to top button