स्पोर्ट्स

 भारत ने नीदरलैंड्स के सामने रखा 180 रनों का लक्ष्य….रोहित,कोहली और सूर्यकुमार का अर्धशतक….

नई दिल्ली 27 अक्टूबर 2022 टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 का स्कोर बनाया है. भारत की तरफ से विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने शानदार फिफ्टी जड़ी है. नीदरलैंड्स को यह मैच जीतने के लिए 180 रन बनाने हैं
रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। भारत और नीदरलैंड्स दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के बल्लेबाजों ने धमाल मचाया. कप्तान रोहित ने 53, विराट कोहली ने 62 और सूर्यकुमार यादव ने 51 रन बनाए.


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उप-कप्तान केएल राहुल तीसरे ही ओवर में मात्र 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लगातार दूसरे मैच में राहुल का बल्ला खामोश रहा है।

भारत पावरप्ले में 1 विकेट के नुकसान पर 32 ही रन बना पाया था। 9वें ओवर में भारत ने 50 रन पूरे किए। 10 ओवर तक टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 67 रन था। रोहित और कोहली के बीच इस दौरान अर्धशतकीय साझेदारी भी पूरी हुई।

वह 53 रन बनाकर क्लासेन का शिकार बने। इसके बाद कोहली का साथ देने आए सूर्यकुमार यादव ने 95 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। विराट कोहली ने 37 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। इस पारी के दम पर वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में क्रिस गेल को पछाड़ते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं पारी की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने छक्का लगाते हुए 25 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। कोहली 62 रन बनाकर नाबाद रहे।

Back to top button