स्पोर्ट्स

भारत ने लगाई हैट्रिक, रांची टेस्ट में इंग्लैंड को हरा सीरीज पर कब्जा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है. हैदराबाद में खेले गए पहले मैच को गंवाने के बाद लगातार तीन मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारत ने 191 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट गंवा कर जीत दर्ज की.

भारत ने लगाई हैट्रिक, रांची टेस्ट में इंग्लैंड को हरा सीरीज पर कब्जा

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज पर फैसला आ चुका है. मेहमान टीम के खिलाफ भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद जोरदार वापसी करते हुए सीरीज अपने नाम की. रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. जो रूट की शतकीय पारी और ओली रॉबिन्सन की फिफ्टी की बदौलत टीम ने पहली पारी में 353 रन बनाए.

Read more: 17 साल की मुमताज ने ठुकरा दिया था शम्मी कपूर का मैरिज प्रपोजल,नहीं बनना चाहती थी होममेकर

भारतीय टीम पहली पारी में महज 177 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे. इंग्लैंड की टीम बड़ी बढ़त लेने की तरफ बढ़ रही थी लेकिन ध्रुव जुरेल ने एक छोर पर टिककर सारे खेल बिगाड़ दिया. 149 बॉल का सामना करने के बाद 6 चौके और 4 छ्कके की मदद से उन्होंने 90 रन की बेमिसाल पारी खेल टीम को 307 रन तक पहुंचाया. यसस्वी जायसवाल ने भी इस पारी में 73 रन बनाए. इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर भारत के खिलाफ 46 रन की बढ़त हासिल की.

भारत ने लगाई हैट्रिक, रांची टेस्ट में इंग्लैंड को हरा सीरीज पर कब्जा

अश्विन और कुलदीप का कहर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पर आर अश्विन और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी ने कहर ढाया. दोनों ने मिलकर 9 विकेट झटक लिए और पूरी टीम महज 145 रन पर सिमट गई. अश्विन के खाते में 5 विकेट रहे जबकि कुलदीप ने 4 और रवींद्र जडेजा ने 1 बल्लेबाज को आउट किया.

Read more: सबकी बोलती बंद करने आ गए Xiaomi के 2 धाकड़ मोबाइल, कैमरा ऐसा की कर दे सबकी छुट्टी

ध्रुव और शुममन ने जिताया

भारतीय टीम 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ने ठोक शुरुआत की. 84 रन पर भारत को यशस्वी के रूप में पहला झटका लगा और फिर देखते ही देखते 5 विकेट हो गए. रोहित शर्मा फिफ्टी बनाकर आउट हुए तो रजत पाटीदार बिना खाता खोले वापस लौटे. रवींद्र जडेजा और सरफराज खान भी कुछ खास नहीं कर पाए. ध्रुव जुरेल ने शुभमन गिल के साथ मिलकर भारत को जीत तक पहुंचाया.

 

 

 

Back to top button