हेडलाइन

इंस्टाग्राम वाले सावधान : ये शातिर, लड़की बनकर भेजता था फ्रेंड रिक्वेस्ट…और फिर न्यूड फोटो के साथ करता ब्लैकमेल… करतूत जान उड़ जायेंगे होश

गौरेला पेड्रा मरवाही। 26 दिसंबर 2022। जीपीएम पुलिस ने एक ऐसे शातिर को दबोचा है, जो इंस्टाग्राम में फर्जी एकाउंट बना कर लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था और फिर फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद न्यूड फोटो लगाकर ब्लैकमेल करने का काम करता था। इस मामले में बिहार के एक नाबालिग लड़के को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नाबालिग के पास से मोबाइल, सिम पुलिस ने जब्त किया है। ये शातिर प्रोफाइल से चुराकर फ़ोटो को न्यूड फोटो में लगाकर लड़कियों को ब्लैकमेल करता था।

मामला थाना पेण्ड्रा एवं गौरेला थाना क्षेत्र का है। शिकायत प्राप्त हुआ कि इंस्टाग्राम का एक एकाउंटधारी युवक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा जो एक्सेप्ट करने के बाद न्यूड फोटो में चेहरे को एडिट कर इंस्टाग्राम में भेजकर ब्लैकमेल कर रहा है। रिपोर्ट पर थाना पेण्ड्रा और गौरेला में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण ने अतिरिक्त पुलिस श्रीमती अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अशोक वाडेगांवकर को मामले में तहकीकात के निर्देश दिये। जिसके बाद साइबर सेल प्रभारी प्रवीण द्विवेदी, साइबर एक्सपर्ट मनोज हनोतिया एवं पुलिस के कर्मचारियों की टीम गठित कर मामलों की तत्काल जांच शुरू की।

जांच के दौरान ब्लैकमेलर का ठिकाना पटना में मिला, जिसके बाद पुलिस टीम ने पटना जाकर मामले के आरोपी का पता किया और नाबालिग को गिरफ्तार किया। अपचारी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने अपराध करना स्वीकार किया जिससे घटना में प्रयुक्त मोबाइल को जप्त कर अभिरक्षा में लिया गया है।

Back to top button