हेडलाइन

VIDEO-शिक्षकों की हड़ताल: वेतन विसंगति की मांग शिक्षक आज से हड़ताल पर, स्कूलों में पढ़ाई होगी प्रभावित, मध्याह्न भोजन भी प्रभावित, वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश

रायपुर 6 फरवरी 2023। शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के एक लाख से ज्यादा शिक्षक वेतन विसंगति सहित अन्य मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। आपको बता दें कि हड़ताल के पूर्व DPI सुनील जैन की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल के साथ वार्ता हुई थी. लेकिन, वेतन विसंगति के मुद्दे पर कोई ठोस निर्णय ना हो पाने की वजह से छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन ने हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया।

हड़ताल की वजह से प्रदेश के हजारों स्कूलों में आज से ताला लटक जाएगा। वही मध्यान भोजन भी प्रभावित होगी। हालांकि हड़ताल को लेकर विभाग की तरफ से BEO और प्राचार्यों को पत्र भेजा गया है, पत्र भेजकर पढ़ाई की व्यवस्था सुचारु करने के साथ-साथ मध्यान भोजन को भी निरंतर जारी रखने का निर्देश दिया गया था हालांकि शिक्षकों के अभाव में पढ़ाई के साथ-साथ मध्यान भोजन भी बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है।

कल वार्ता के बाद छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि वार्ता के दौरान कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला, जिसकी वजह से पूर्व नियोजित हड़ताल पर सहायक शिक्षक जा रहे है। आज से विकासखंड स्तर पर शिक्षक आंदोलन करेंगे। सहायक शिक्षक और प्रधान पाठक के अलावे अन्य संवर्ग के शिक्षक भी इस हड़ताल में शामिल हो रहे हैं, लिहाजा इस हड़ताल की वजह से हजारों स्कूलों में ताला लटकना तय है।

Back to top button