ब्यूरोक्रेट्स

IPS TRANSFER : 9 आईपीएस अधिकारियों का तबादला ,देखिये पूरी लिस्ट..

जयपुर 28 जनवरी2024| प्रदेश में सरकार बदलने के बाद आईएएस अफसरों की तीन ट्रांसफर लिस्ट जारी हो चुकी है। तीन तबादला सूचियों में 114 अफसरों के ट्रांसफर हो चुके हैं और कई जिलों के कलेक्टर बदले जा चुके हैं लेकिन डेढ़ महीने के इंतजार के बाद आईपीएस अफसरों की एक छोटी सी ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई है।

शुक्रवार 26 जनवरी की रात को राज्य सरकार ने 9 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं इनमें केवल एडीजी स्तर के अधिकारी शामिल है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से ऐसी चर्चाएं चल रही है कि आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर की एक बड़ी लिस्ट पर मंथन चल रहा है और जल्द ही 30 से ज्यादा जिलों के एसपी भी बदले जा सकते हैं।

9 आईपीएस अफसरों की तबादला सूची

1 संजय अग्रवाल एडीजी, इंटेलीजेंस
2 आनंद श्रीवास्तव एडीजी, आर्म्ड बटालियन
3 संजीब कुमार नर्जरी एडीजी, कार्मिक
4 विशाल बंसल एडीजी, कानून व्यवस्था
5 वीके सिंह एडीजी, एसओजी एंड एटीएस
6 एस. सेंगाथिर एडीजी, पुलिस मुख्यालय
7 रुपिंदन्दर सिंघ एडीजी, जेल विभाग
8 भूपेंद्र साहू एडीजी, पुलिस तकनीकी सेवाएं
9 बीएल मीणा एडीजी, कम्युनिटी पुलिसिं

कई अधिकारियों को दी गई नई तैनाती
इसके अलावा विजय कुमार सिंह को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, तकनीकी सेवाएं की जिम्मेदारी दी गई है, जो पहले अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, एटीएस एवं एसओजी के पद पर तैनात थे। वहीं एस. सेंगाथिर को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, इंटेलिजेंस की जिम्मेदारी दी गई है, जो पहले अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, पुलिस मुख्यालय के पद पर तैनात थे। इनके अलावा रुपिंदर सिंघ को महानिरीक्षक, भरतपुर रेंज की जिम्मेदारी दी गई है, जो पहले अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, जेल के पद पर थे। वहीं भूपेंद्र साहू को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, तकनीकी सेवाएं के पद से हटाकर अब महानिरीक्षक पुलिस जेल की जिम्मेदारी दी गई है। आखिरी में आईपीएस बीएल मीणा का नाम है, जिन्हें अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, कम्यूनिटी पॉलिसिंग की जगह अब महानिरीक्षक पुलिस, नियम की जिम्मेदारी दी गई है।

Back to top button