टेक्नोलॉजी बिज़नेस

जियो एयरफाइबर 19 सितंबर को होगा लॉन्च, एजीएम में मुकेश अंबानी ने किया ऐलान

रिलायंस जियो29 अगस्त 2023|रिलायंस जियो ने सोमवार को अपने एजीएम में देशभर में जियो एयरफाइबर को लॉन्च करने की तारीख का ऐलान कर दिया. ग्रुप चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एजीएम (RIL 46th AGM 2023) में घोषणा की कि जियो एयरफाइबर को गणेश चतुर्थी यानी 19 सितंबर 2023 को देशभर के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा. यह कस्टमर्स को हाई स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराएगी. कंपनी रिटेल कस्टमर्स के लिए फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस (एफडब्ल्यूए) डिवाइस- जियो एयरफाइबर को मार्केट रेट के मुकाबले सस्ती दरों के साथ लॉन्च करेगी.

Jio AirFiber की जबरदस्त क्षमता 

मुकेश अंबानी ने कहा कि आज मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि Jio AirFiber 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर लॉन्च होगा, जिससे हमें ग्राहक मूल्य और रेवेन्यू ग्रोथ का एक और अवसर मिलेगा. अंबानी ने कहा कि ऑप्टिकल फाइबर के जरिये, हम वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 15,000 कैम्पस को जोड़ सकते हैं. लेकिन Jio AirFiber के साथ, हम प्रति दिन 150,000 कनेक्शन तक इस विस्तार को सुपरचार्ज कर सकते हैं.

5G नेटवर्क सर्विस मिलेगा

जियो एयर फाइबर, 5G नेटवर्क और बेहतरीन वायरलेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर, घरों और ऑफिसेस में वायलेस ब्राडबैंड सर्विस देगा. टेलीकॉम सेक्टर में जियो एयर फाइबर के आने से भारी उथल-पुथल की संभावना है. कंपनी जियो एयर फाइबर के जरिये 20 करोड़ घरों और परिसरों तक पहुंचने की उम्मीद कर रही है. जियो एयर फाइबर के आने से हर दिन जियो 1.5 लाख नए ग्राहक जोड़ पाएगा.

15 लाख किलोमीटर तक फैला है जियो का ऑप्टिकल फाइबर

रिलायंस जियो ने कहा कि जियो का ऑप्टिकल फाइबर इंफ्रास्ट्रक्चर देश में 15 लाख किलोमीटर तक फैला हुआ है. ऑप्टिकल फाइबर पर ग्राहक औसतन हर महीने 280 जीबी से ज्यादा डेटा का इस्तेमाल करता है, जो जियो की प्रति व्यक्ति मोबाइल डेटा खपत से 10 गुना ज्यादा है. इसके अलावा 46वें सालाना आम बैठक में कंपनी ने जियो ट्रू 5जी डेवलपर प्लेटफ़ॉर्म और जियो ट्रू 5जी लैब के लॉन्च की भी अनाउंसमेंट की.

Back to top button