पॉलिटिकलहेडलाइन

भाजपा-कांग्रेस की लिस्ट पर जोगी कांग्रेस की नजर, असंतुष्टों को पार्टी बना सकती है अपना प्रत्याशी, अमित बोले- मतदाता तय करेंगे अपना प्रत्याशी

बिलासपुर 23 अक्टूबर 2023। कांग्रेस ने अपने सभी 90 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है, जबकि भाजपा के चार नाम अभी अटके हैं। चर्चा है कि आज भाजपा भी अपनी लिस्ट जारी कर सकती है। इधर भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट पर जोगी कांग्रेस की नजर है। खबर है कि भाजपा और कांग्रेस से असंतुष्ट कई दावेदार को जोगा कांग्रेस मौका दे सकती है। अमित जोगी ने कहा है प्रदेश की तीसरी प्रादेशिक पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस राजनीतिक अवसर तलाश कर अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया था कि राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशी घोषणा के बाद अपने प्रत्याशियों की सूची घोषित करेगी। जाहिर है असंतुष्टों को अपनी पार्टी में मिलाने की जोगी कांग्रेस ने तैयारी कर ली है। अमित जोगी ने कहा कि पिछली बार हमने जो गलती की थी उसे इस बार सुधारते हुए बेहतर नतीजा लाने वाले प्रत्याशियों को मौका देगी। अमित जोगी ने भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस के 25 प्रत्याशियों को हारने के लिए अनुबंध होने के सवाल पर कहा कि वो कांग्रेस की बुरी से बुरी सरकार पसंद करेंगे। भाजपा सरकार से मेरी भला क्या डील हुई है? भाजपा-कांग्रेस ने स्वयं ने आपसी समझौते के तहत सीटे बांटी हैं ।

दोनों ही पार्टियों में स्वयं डील की है इनके बीच पति पत्नी वाला रिश्ता है, दिन में तकरार रात में प्यार और उनकी सरकार भ्रष्टाचार। अमित जोगी ने कहा कि हमारी लिस्ट दिल्ली में तैयार नहीं होगी। छत्तीसगढ़ की जनता अपने विधानसभा के प्रत्याशी तय करेंगे। हमारी पार्टी का आला कमान छत्तीसगढ़ की जनता है।दूसरे दलों के लोगों को अवसर दिए जाने के सवाल पर कहां की दूसरों को लगता होगा कि अन्य दलों के हैं परंतु छत्तीसगढ़ के सवा तीन करोड़ की जनता छत्तीसगढ़ हमारा परिवार है, यह हमारी पार्टी नहीं हमारा परिवार है।

Back to top button