हेडलाइन

अंधविश्वास में खुद का कत्ल: शख्स ने कहा मेरी गर्दन काट दो, एक घंटे बाद जिंदा होकर रेल्वे स्टेशन में मिलूंगा…..और फिर जब गर्दन कटी तो हो गया…..

प्रयागराज 17 दिसंबर 2022। अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र सिद्धि के चक्कर में प्रयागराज के एक शख्स ने अपनी ही गर्दन कटवा ली। मृतक को यकीन था कि वो फिर से दैवीय शक्ति से जिंदा हो जाएगा। करछना के गधियांव गांव में छह दिन पहले हुई इस हैरान कर देने वाली हत्याकांड का जब खुलासा हुआ तो सब हक्के-बक्के रह गये। पुलिस का दावा है कि उसने सिद्धि पाने के लिए खुद ही अपना कत्ल कराया था। कत्ल करने वाले दोस्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक नैनी के नंदन तालाब निवासी आशीष की 10 दिसंबर की रात हत्या कर दी गई थी। भाई रवि दीक्षित ने शक के आधार पर प्रॉपर्टी डीलर मुकेश पाल के खिलाफ पुलिस में नामजद शिकायत दर्ज करायी थी। हालांकि पुलिस की तफ्तीश और काफी पूछताछ के बाद भी घटना में उसकी संलिप्तता की बात सामने नहीं आई। एसीपी करछना अजीत सिंह चौहान के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी को खुलासे के लिए लगाया गया था। सर्विलांस व अन्य माध्यमों से नितिश सैनी निवासी निरंजनपुर, थाना लक्सर, हरिद्वार का नाम सामने आया। पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे गुरुवार को हरिद्वार से पुलिस ने गिरफ्तार कर किया हैं। साथ ही घटना में प्रयुक्त चापड़ भी बरामद कर पुलिस ने जब्त किया हैं।

पुलिस की पूछताछ में नितिश ने बताया कि वह पांच-छह महीने पहले हर की पैड़ी में गंगा स्नान के दौरान आशीष से मिला था। वह एक फार्मा कंपनी में हेल्पर था। आशीष ने पूजा पाठ व दैवीय शक्ति के जरिये उसका भविष्य अच्छा करने का आश्वासन देकर उसे अपने झांसे में ले लिया। जिस पर वह घर छोड़कर उसके साथ हरिद्वार में किराये के कमरे में रहने लगा। दोनों वाराणसी, कानपुर के बाद प्रयागराज आकर लीडर रोड स्थित होटल में रुके और आठ दिसंबर को विंध्यवासिनी धाम जाकर दर्शन किया और वहां से लौटने लगे।

मुताबिक इसके बाद नितिश ने जो खुलासा किया उसे सुनकर वह स्तब्ध रह गए। बताया कि पैसे खत्म होने की वजह से दोनों विंध्याचल से पैदल ही चलकर नौ दिसंबर को प्रयागराज-मिर्जापुर हाईवे के पास स्थित गधियांव पहुंचे। नितिश के मुताबिक आशीष ने उससे कहा कि वह उसे मार दे। जिससे उसे सिद्धि मिल जाएगी और पुनः जीवित होकर दैवीय शक्तियां पाकर वह उसका जीवन बदल देगा।

यह भी कहा कि पूजा-पाठ करने के बाद वह जमीन पर लेट जाएगा। इसके बाद अगर उसके शरीर में हलचल न हो तो चापड़ से गर्दन काटकर मार देना। साथ ही उसके खून से अपने माथे पर अभिषेक कर चापड़ व अन्य सामग्री गंगा में प्रवाहित कर देना। रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर अगर एक घंटे में वह न आए तो चले जाना। वह उससे हरिद्वार में आकर मिलेगा। इसके बाद उसने ऐसा ही किया और हरिद्वार चला गया। अंधविश्वास में खुद का कत्ल कराने की इस सनसनीखेज वारदात के खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया हैं। जिसे न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया हैं।

Back to top button